20 अगस्त को होगी यमुना अथॉरिटी की बोर्ड बैठक, मास्टर प्लान 2041 समेत इन बड़े प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

बड़ी खबर : 20 अगस्त को होगी यमुना अथॉरिटी की बोर्ड बैठक, मास्टर प्लान 2041 समेत इन बड़े प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

20 अगस्त को होगी यमुना अथॉरिटी की बोर्ड बैठक, मास्टर प्लान 2041 समेत इन बड़े प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Tricity Today | Yamuna Authority

20 अगस्त को होगी यमुना अथॉरिटी की बोर्ड बैठक, मास्टर प्लान 2041 समेत इन बड़े प्रस्तावों पर लगेगी मुहर Yamuna City : यमुना विकास प्राधिकरण से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। आगामी 20 अगस्त को यमुना अथॉरिटी की 74वीं बोर्ड बैठक होगी। जिसमें कई अहम फैसले लिए जाएंगे, सबसे बड़ा फैसला नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर होगा। इसमें पॉड टैक्सी चलाने और मेट्रो की डीपीआर का प्रस्ताव के अलावा मास्टर प्लान 2041 को मंजूरी दी जाएगी। 

इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी
इसके साथ ही बोर्ड बैठक में डाटा पार्क स्कीम, मेडिकल डिवाइस पार्क, लॉजिस्टिक हब, हेरिटेज कॉरिडोर, ग्रीन एक्सप्रेसवे और विभिन्न नई आवासीय योजना समेत कई प्रस्ताव इस बोर्ड बैठक में पास किए जाएंगे। इस बोर्ड बैठक की अध्यक्षता यमुना अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव मित्तल करेंगे। बोर्ड बैठक के बाद मंजूरी मिली योजनाओं को शासन के पास भेजा जाएगा।

मास्टर प्लान 2041 को मिलेगी मंजूरी
बड़ी बात यह है कि पॉड टैक्सी और मेट्रो जेवर में बन रहे एयरपोर्ट और दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए अहम सिद्ध साबित होगी। इन दोनों एयरपोर्ट के बीच यह मेट्रो यात्रियों को लाने-जाने का काम करेगी। पॉड टैक्सी पहली बार जेवर एयरपोर्ट और दिल्ली एयरपोर्ट के बीच चलेगी। जिससे बेहद कम समय में दिल्ली से जेवर तक काफी कम समय में पहुंचा जा सकेगा। मास्टर प्लान 2041 का अप्रूवल मिलना भी यमुना प्राधिकरण के लिए अहम बात होगी। मास्टर प्लान 2041 पास होने से मथुरा में हेरिटेज कॉरिडोर समेत कई बड़ी योजनाओं के लिए जमीन मिलना आसान हो जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.