56 साल बाद इस गांव को मिलेगी पक्की सड़क, निर्माण के लिए डेडलाइन तय, बुजुर्ग बोले- ‘सपना पूरा हो रहा है’

GREATER NOIDA: 56 साल बाद इस गांव को मिलेगी पक्की सड़क, निर्माण के लिए डेडलाइन तय, बुजुर्ग बोले- ‘सपना पूरा हो रहा है’

56 साल बाद इस गांव को मिलेगी पक्की सड़क, निर्माण के लिए डेडलाइन तय, बुजुर्ग बोले- ‘सपना पूरा हो रहा है’

Tricity Today | सड़क निर्माण के शुभारंभ मौके पर विधायक धीरेंद्र सिंह

  • चौरोली से जेवर तक कनेक्टिंग मार्ग के निर्माण का आज शुभारंभ किया गया
  • अगले तीन महीने में यह सड़क बन कर तैयार हो जाएगी
  • सड़क 2 करोड़ 97 लाख रुपए की लागत से बनने जा रही है
  • 1965 में मात्र 1800 रुपये की लागत से चौरोली से जेवर को जोड़ने वाले इस कदीमी रास्ते पर मिट्टी डलवाई गई थी
  • इस सड़क के बनने से जनपद अलीगढ़ और गौतमबुद्ध नगर के कई गांवों के लोगों को जेवर पहुंचने में सहूलियत मिलेगी
गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह क्षेत्र को तरक्की की राह पर आगे बढ़ा रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी से निवासियों के बचाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इस दौरान वह विकास के अन्य कार्यों में भी उतने ही सक्रिय हैं। उनके प्रयासों के चलते चौरोली से जेवर तक कनेक्टिंग मार्ग के निर्माण का आज शुभारंभ किया गया। अगले तीन महीने में यह सड़क बन कर तैयार हो जाएगी। इससे न सिर्फ चौरोली गांव के लोगों को लाभ मिलेगा, वरन लगभग 5 किलोमीटर की इस सड़क के बनने से जनपद अलीगढ़ और गौतमबुद्ध नगर के कई गांवों के लोगों को जेवर पहुंचने में सहूलियत मिलेगी। 

करीब तीन करोड़ की लागत से बनेगी सड़क
विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने इस बारे में लिखा है, “मेरे जन्म से 1 वर्ष पूर्व सन 1965 में मात्र 1800 रुपये की लागत से चौरोली से जेवर को जोड़ने वाले इस कदीमी रास्ते पर मिट्टी डलवाई गई थी। आज 56 साल बाद 2 करोड़ 97 लाख की लागत से क्षेत्रवासियों के सपने पूरे होने जा रहे हैं। 3 माह में इस मार्ग का निर्माण संपन्न हो जाएगा।“ गांव चौरोली के किसान राजवीर सिंह ने बताया, ‘सन 1965 में इस सड़क पर मिट्टी डलवाई गई थी। जिसकी लागत 1800 रुपये आई थी। आज वही सड़क 2 करोड़ 97 लाख रुपए की लागत से बनने जा रही है।’ इस उपलब्धि की खुशी राजवीर सिंह व अन्य ग्रामवासियों के चेहरों पर नजर आ रही थी। करीब 5 किलोमीटर की इस सड़क के निर्माण के बाद अलीगढ़ और गौतमबुद्ध नगर के कई ग्रामों को जेवर कस्बे में पहुंचने में आसानी होगी।
बुजुर्गों ने किया शुभारंभ
गांव के अन्य बुजुर्गों ने बताया कि, ‘पहले शहर आनेजाने के लिए एक मात्र यही कदीमी रास्ता था।’ प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत ग्राम चौरोली से जेवर तक सड़क के बन जाने से क्षेत्र में आवागमन के बेहतर साधन ग्रामीणों को उपलब्ध हो पाएंगे। इस वक्त कोरोना महामारी की वजह से काफी सतर्कता बरती जा रही है। इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक साधारण कार्यक्रम के माध्यम से इस मार्ग के निर्माण का शुभारंभ बुजुर्गों ने नारियल फोड़ कर किया। अगले करीब 3 महीने में यह मार्ग बनकर तैयार हो जाएगा। इससे क्षेत्र का बहुत बड़ा हिस्सा इससे लाभान्वित होगा।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों से कहा कि, ‘कोरोना की बीमारी को हल्के में ना लें। नियमित सतर्कता बरतना, मास्क लगाना व इसके प्रोटोकॉल का पालन करना अपनी दिनचर्या में शामिल करें। गांव में अगर कोई संदिग्ध रोगी नजर आए, तो उसे इलाज दिलवाने में हमारी मदद करें। साथ ही गांव में जो टेस्टिंग अभियान चलाया जा रहा है, उसमें सहयोग करते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग अपना परीक्षण कराएं। इससे हम इस बीमारी को ट्रेस करके इसके संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठा सकेंगे।’

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.