जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों से बोले एमएलए धीरेंद्र सिंह- 8 दिन में हर समस्या हल होगी

बड़ी खबर : जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों से बोले एमएलए धीरेंद्र सिंह- 8 दिन में हर समस्या हल होगी

जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों से बोले एमएलए धीरेंद्र सिंह- 8 दिन में हर समस्या हल होगी

Tricity Today | जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों ने सुनाईं समस्याएं

जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों से बोले एमएलए धीरेंद्र सिंह- 8 दिन में हर समस्या हल होगी Gautam Buddh Nagar : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों ने आज जेवर तहसील में जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को अपनी समस्याएं सुनाईं। ग्रामीणों ने परिवारों के विस्थापन स्थल पर बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी का मुद्दा उठाया। साथ ही मुआवजे की धनराशि को लेकर भी अपनी समस्याएं से अवगत कराया। जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने सभी की समस्याओं को गंभीरता से सुना और उनके शीघ्र निराकरण का भरोसा दिलाया। 

उन्होंने कहा कि समाधान होने तक कर्मचारी तहसील प्रांगण में समस्याएं सुनेंगे। एमएलए धीरेंद्र सिंह ने अफसरों से कहा कि 8 कार्यदिवसों में समस्याओं का समाधान कराना सुनिश्चित करें। इस मौके पर डीएम के विधायक धीरेंद्र सिंह, यमुना प्राधिकरण और नियाल के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह, जेवर के एसडीएम रजनीकांत समेत अन्य लोग उपस्थित रहे। बताते चलें कि जेवर में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्थापित किसानों की समस्याओं के हल के लिए गुरुवार को विधायक धीरेंद्र सिंह की अगुवाई में जेवर तहसील में बैठक हुई।

ग्रामीणों ने गिनाईं समस्याएं 
इसमें जिलाधिकारी सुहास एलवाई, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह, ओएसडी शैलेंद्र भाटिया शामिल हुए। बैठक में किसानों ने अपनी समस्याएं गिनाईं। ग्रामीणों ने मुख्य रूप से विस्थापन स्थल पर बिजली, पानी और दूसरी बुनियादी सुविधाओं की कमी बताई। साथ ही मुआवजे की धनराशि समय से नहीं मिलने की वजह से होने वाली परेशानियां गिनाईं। जिलाधिकारी ने सभी समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि एडीएम (भूमि अध्याप्ति) कार्यालय के कर्मचारी, तहसील के कर्मचारी तथा विद्युत विभाग के कर्मचारी जेवर तहसील में समस्याओं का समाधान होने तक सुनवाई करेंगे। 

फैसला क्षेत्र की तस्वीर बदल देगा
भारतीय जनता पार्टी के विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा, जेवर के किसानों ने जो शानदार फैसला लिया है, वह इस क्षेत्र की तस्वीर बदल देगा। इस फैसले के लिए आप सब इतिहास में याद रखे जाएंगे। आपने बिना झिझक अपने पुरखों की जमीन क्षेत्र और प्रदेश के विकास के लिए समर्पित कर दी। इससे बड़ी कुर्बानी हिंदुस्तान में इससे पहले किसी ने नहीं दी है। इस निर्णय से जेवर क्षेत्र में विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। आने वाली पीढ़ियां उस रास्ते पर चलकर स्वयं और देश की तरक्की में योगदान देंगी। सब खुशहाल होंगे। आपकी समस्याएं मेरी अपनी हैं।  इसलिए मेरी कोशिश रहेगी कि इन्हें जल्द से जल्द हल कराया जाए। 

इन गांवों के निवासी शामिल हुए
बैठक में एसडीएम जेवर रजनीकांत मिश्रा, यमुना प्राधिकरण के जीएम केके सिंह आदि मौजूद रहे। इसके अलावा रन्हेरा, रोही, नगला छीतर, नगला शरीफ, दयानतपुर खेडा व किशोरपुर आदि गांवों के हंसराज सिंह, दरियाब सिंह, विजय सिंह, जफर आलम, शराफत खांन, संजीव गौड, कालू सिंह, धीरेन्द्र छौंकर, रोहताश सिंह, अबरार मास्टर, निजामुददीन खान, रूकमुददीन खान, हरविन्द्र सिंह, त्रिलोक शर्मा आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.