नरेंद्र मोदी जेवर में खड़े होकर वेस्ट यूपी में करेंगे चुनावी शंखनाद, डेढ़ लाख की भीड़ जुटाएगी भाजपा

खास खबर : नरेंद्र मोदी जेवर में खड़े होकर वेस्ट यूपी में करेंगे चुनावी शंखनाद, डेढ़ लाख की भीड़ जुटाएगी भाजपा

नरेंद्र मोदी जेवर में खड़े होकर वेस्ट यूपी में करेंगे चुनावी शंखनाद, डेढ़ लाख की भीड़ जुटाएगी भाजपा

Tricity Today | नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी जेवर में खड़े होकर वेस्ट यूपी में करेंगे चुनावी शंखनाद, डेढ़ लाख की भीड़ जुटाएगी भाजपा Jewar Airport News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के जेवर कस्बे के पास नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Noida International Airport) की आधारशिला रखेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार यह समारोह दोपहर 1 बजे होगा। अब इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में चंद घंटों का वक्त बचा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। जिसमें लाखों लोगों की भीड़ जुटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) पूरे मनोयोग से जुटी है। इस प्रोग्राम को वेस्ट यूपी में भाजपा के चुनावी अभियान (UP Assembly Election) का शंखनाद माना जा रहा है।

पीपीपी मॉडल पर बन रहा एशिया का सबसे बड़ा हवाईअड्डा
जेवर हवाईअड्डे का विकास यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) द्वारा किया जा रहा है, जो परियोजना के स्विस रियायतकर्ता ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है। उत्तर प्रदेश सरकार और भारत सरकार के साथ मिलकर पीपीपी मॉडल के तहत हवाईअड्डे का विकास किया जा रहा है। यूपी सरकार इस हवाईअड्डे को उत्तर भारत का प्रवेश द्वार करार दे रही है। सरकार ने कहा है कि क्षमता के कारण नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा राज्य के लिए एक गेम-चेंजर साबित होगा।

यूपी बीजेपी सत्ता में वापसी का रास्ता बनाने की कोशिश
यह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा किए गए महत्वपूर्ण वादों में से एक है। अब अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों के जरिए भाजपा सत्ता में वापसी पर नजर गड़ाए हुए है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को जेवर में खड़े होकर घोषणा की कि अगले आम चुनाव होने से पहले इसे 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने मंगलवार को कहा, "हम इस परियोजना की आधारशिला रखने जा रहे हैं, जिससे पूरे उत्तर प्रदेश को बड़ा लाभ मिलेगा। खासकर गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ और आसपास के जिलों को फायदा होगा।"

जेवर में खड़े होकर योगी आदित्यनाथ ने गिनाए फायदे
पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों पर खुद मुख्यमंत्री नजर रख रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को वर्ष 2024 में निर्धारित समय सीमा के अनुसार पूरा किया जाएगा। राज्य में रोजगार के बड़े अवसर पैदा होंगे, जिससे इस क्षेत्र की व्यावसायिक गतिशीलता बदल जाएगी।" यह हवाईअड्डा 1,300 हेक्टेयर से अधिक भूमि में फैला होगा। इस हवाईअड्डे की पहले चरण में लगभग 1.2 करोड़ यात्रियों की सेवा करने की क्षमता होगी।

पांच राज्यों में सबसे ज्यादा फोकस उत्तर प्रदेश पर
अगले साल पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। चुनाव आयोग अगले साल जनवरी की शुरुआत में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री नियमित रूप से राज्य का दौरा कर रहे हैं। विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह और उद्घाटन के माध्यम से लोगों के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर का दौरा किया। वहां पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया है। महोबा और झांसी का दौरा किया। उन्होंने लखनऊ में डीजीपी सम्मेलन में भाग लिया। अब जेवर आ रहे हैं।

भाजपा ने शीर्ष नेताओं की फ़ौज यूपी में तैनात की
भारतीय जनता पार्टी पहले ही चुनाव प्रभारी और चुनाव सह प्रभारी नियुक्त कर चुकी है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर और चार अन्य सदस्यों को यूपी विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंदलाजे, अन्नपूर्णा देवी, पार्टी महासचिव सरोज पांडे, हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को सह प्रभारी बनाया गया है। भाजपा को विपक्षी दलों में विशेषकर समाजवादी पार्टी से चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। अखिलेश यादव दावा कर रहे हैं कि आदित्यनाथ सरकार पिछली सरकारों की योजनाओं का श्रेय ले रही है।

भाजपा की दावे नौटंकी हैं, सरकार सपा की बनेगी : मिश्रा
पिछली अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा ने कहा, "भाजपा जानती है कि वह इस चुनाव में सरकार नहीं बनाने जा रही है। उन्होंने आगे दावा किया कि उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।" दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनकी पार्टी यूपी विधानसभा की 403 सीटों में से 400 सीटें जीतेगी। मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी के नेताओं का दावा है कि उसके मतदाता चुप हैं और मतदान के दौरान जादू दिखाएंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.