477 प्लॉट वाली स्कीम में नहीं निकला घर तो निराश होने की जरूरत नहीं, फिर मिलेगा मौका, पढ़िए खास खबर

Yamuna Authority : 477 प्लॉट वाली स्कीम में नहीं निकला घर तो निराश होने की जरूरत नहीं, फिर मिलेगा मौका, पढ़िए खास खबर

477 प्लॉट वाली स्कीम में नहीं निकला घर तो निराश होने की जरूरत नहीं, फिर मिलेगा मौका, पढ़िए खास खबर

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida : यह खबर उन लोगों के लिए बहुत जरूरी है, जो नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बसने का अपना सपना साकार करना चाहते है। जिन लोगों का हाल ही हुए स्कीम के ड्रॉ में प्लॉट नहीं निकला है, उन्हे निराश होने की जरूरत नहीं है। यमुना अथॉरिटी जल्दी की ऐसे लोगों के लिए 2,000 प्लॉट की स्कीम निकालने जा रही है। इस स्कीम को निकालने के लिए यमुना अथॉरिटी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। इस स्कीम में 60, 90, 120, 162 और 200 वर्ग मीटर एरिया तक के प्लॉट शामिल किए जाएंगे। 

निराश होने की जरूरत नहीं, फिर मिलेगा मौका
यह स्कीम अलग सेक्टर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बेहद करीब होगी। आपको बता दें कि हाल में यमुना अथॉरिटी 477 प्लॉट की स्कीम लेकर आई थी। इस स्कीम में 64,258 लोगों ने एक मुश्त पैसा देने के लिए फार्म भरे थे। इस स्कीम का यमुना अथॉरिटी ने 16 दिसंबर को ड्रॉ कराया, लेकिन इतनी संख्या में मात्र 477 प्लॉट के लिए आवेदन करने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए यमुना अथॉरिटी ने जल्दी ही एक ही प्लॉट की स्कीम निकालने का फैसला लिया है। इस स्कीम में यमुना अथॉरिटी दो हजार से अधिक प्लॉट शामिल करेगी। प्लॉट सभी लोगों की बसने की जरूरत को देखते हुए साईज के निकाले जाएंगे।

2,000 लोगों को मिलेगा आशियाना
आपको बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट आने के बाद काफी तेजी के साथ यमुना सिटी में विकास कार्य हो रहा है। एनसीआर और तमाम बड़े महानगरों के लोग नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अपना आशियाना बनाना चाहते हैं। इसको लेकर लगातार होड़ लगी रहती है। इन सभी का ध्यान रखते हुए यमुना डेवलपमेंट अथॉरिटी बहुत ही जल्द एक और बड़ी स्कीम लेकर आने वाली है। जिसमें 500 या 1000 नहीं, बल्कि 2000 लोगों को अपना आशियाना बनाने का सपना पूरा करने का मौका मिलेगा। इसको लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर ली है। 

नोएडा एयरपोर्ट से बढ़ा रहा गौतमबुद्ध नगर में निवेश
अधिकारियों का कहना है कि बहुत ही जल्द इस स्कीम को लांच किया जाएगा। घर बनाने के अलावा उद्योग लगाने की होड़ भी निवेशकों में लगी हुई है। आपको हम जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन को सबसे ज्यादा राजस्व गौतमबुद्ध नगर जनपद से मिलता है। जिसमें नोएडा एयरपोर्ट का विशेष योगदान माना जाता है। आज के समय में केवल भारत ही नहीं, काफी इंटरनेशनल कंपनियां जेवर में बने रहे नोएडा एयरपोर्ट के पास अपनी इकाइयां बना रही है। जिसे ना ही केवल आर्थिक फायदा होगा, बल्कि लाखों लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.