जल्द होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास, नियाल ने इवेंट कंपनी चुनने की प्रक्रिया तेज की

BIG NEWS: जल्द होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास, नियाल ने इवेंट कंपनी चुनने की प्रक्रिया तेज की

जल्द होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास, नियाल ने इवेंट कंपनी चुनने की प्रक्रिया तेज की

Google Image | Symbolic Photo

कोरोना वायरस महामारी का असर जैसे-जैसे कम हो रहा है, विकास कार्यों की रफ्तार तेज करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बहुप्रतीक्षित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं। कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले बीते अप्रैल महीने में ही शिलान्यास होना था। लेकिन कोविड के चलते इसमें विलंब हुआ। शिलान्यास कार्यक्रम को कराने के लिए 14 जून को एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा। अब तक 15 कंपनियों ने इस कार्यक्रम को संपन्न कराने के लिए स्वीकृति दी है। 

पीएम मोदी भी शामिल होंगे
दरअसल, नियाल (NIAL) इस समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए एक ऐसी एजेंसी की तलाश में जुटा है, जिसके पास इस तरह के आयोजनों का शानदार अनुभव हो। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी शामिल होंगे। इस वजह से इसे भब्य बनाने की पूरी तैयारी नियाल की तरफ से की जा रही है। जेवर एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए स्विस कंपनी ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी को चुना गया है। स्विस कंपनी पहले चरण में 1334 हेक्टेयर जमीन पर योजना को मूर्त रूप देगी।

15 एजेंसी ने दिखाई दिलचस्पी
जल्द ही इसका शिलान्यास कराया जाएगा। नियाल ने शिलान्यास समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस समारोह को कराने के लिए एक इवेंट एजेंसी की तलाश की जा रही है। अब तक 15 एजेंसियों ने इसके लिए अपनी इच्छा जताई है। इन कंपनियों के साथ नियाल की प्राथमिक स्तर की बैठक हो चुकी है। इसमें कंपनियों ने कुछ सुझाव दिए हैं। उन सुझावों को नियाल ने सम्मिलित कर लिया है। उन संशोधनों के बाद अब फाइनल निविदा खोली जाएगी। इवेंट एजेंसा का चयन 14 जून को कर लिया जाएगा। समारोह कराने वाली कंपनियों के लिए कई शर्तें लगाई गई है। कंपनी को कम से कम 10 बड़े समारोह कराने का अनुभव हो। उनका सालाना टर्नओवर 8 करोड़ रुपये से अधिक हो। इसके अलावा कई और शर्तें शामिल हैं।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.