शिलान्यास समारोह का स्थान चयन करने जेवर एयरपोर्ट साइट पर पहुंचे अफसर, जानिए कहां पर होगा कार्यक्रम

BIG BREAKING : शिलान्यास समारोह का स्थान चयन करने जेवर एयरपोर्ट साइट पर पहुंचे अफसर, जानिए कहां पर होगा कार्यक्रम

शिलान्यास समारोह का स्थान चयन करने जेवर एयरपोर्ट साइट पर पहुंचे अफसर, जानिए कहां पर होगा कार्यक्रम

Tricity Today | शिलान्यास समारोह का स्थान चयन करने जेवर एयरपोर्ट साइट पर पहुंचे अफसर

Jewr Airport Update : इसी महीने 25 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे। नरेंद्र मोदी की तरफ से तारीख मिल जाने के बाद जिले के बड़े अधिकारी जेवर एयरपोर्ट की साइट पर पहुंचे है। मौके पर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, डीएम सुहास एलवाई, जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह, लव कुमार और सलेंद्र भाटिया समेत कई अफसर मौजूद हैं। 

रनहेरा गांव के पास होगा पूजन
रनहेरा गांव के पास पुलिस चौकी है। वहां बड़ा मैदान उपलब्ध है। जिसमें जनसभा का आयोजन किया जा सकता है। पार्किंग की अच्छी व्यवस्था हो सकती है। इसके अलावा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर भी यहां बेहद आसानी से लैंड कर सकते हैं। हेलीकॉप्टर यहां से उड़ान भर सकते हैं। यही शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए आपको बता दें कि करीब 3 महीने पहले भी पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुणवीर सिंह ने भी स्थल का दौरा कर लिया था। आज भी यहां पर जिले के अधिकारी पहुंचे है।

विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा
जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमि पूजन सिर्फ नोएडा या उत्तर प्रदेश के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक पल होगा। यह एयरपोर्ट भारत का ही नहीं बल्कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। इसके अलावा विश्व के चौथे नंबर के सबसे बड़े एयरपोर्ट का नाम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। पीएम मोदी की तरफ से तारीख मिलने के बाद यमुना अथॉरिटी और उत्तर प्रदेश शासन में हलचल मच गई है। सभी अधिकारी 25 नवंबर की तैयारी में लग गए हैं।

5,845 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा जेवर एयरपोर्ट
आपको बता दें कि पिछले 2 महीनों से जेवर एयरपोर्ट की साइट पर काम चल रहा है। जेवर एयरपोर्ट की साइट पर चारों तरफ बाउंड्री वाल की जा रही है। यह कार्य मजदूरों ने खुद शुरू किया है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट 5,845 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा। यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.