पीएम नरेंद्र मोदी दिसम्बर में फिर ग्रेटर नोएडा आएंगे, इस बार यह बड़ा प्रोजेक्ट शुरू होगा

BIG BREAKING : पीएम नरेंद्र मोदी दिसम्बर में फिर ग्रेटर नोएडा आएंगे, इस बार यह बड़ा प्रोजेक्ट शुरू होगा

पीएम नरेंद्र मोदी दिसम्बर में फिर ग्रेटर नोएडा आएंगे, इस बार यह बड़ा प्रोजेक्ट शुरू होगा

Google Image | PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी दिसम्बर में फिर ग्रेटर नोएडा आएंगे, इस बार यह बड़ा प्रोजेक्ट शुरू होगा Yamuna City News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ठीक एक महीने बाद एक बार फिर ग्रेटर नोएडा का दौरा करेंगे। अभी तारीख पूरी तरह फाइनल नहीं है, लेकिन संभावित तिथि 25 दिसंबर बताई जा रही है। उस दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का जन्म दिवस है। भारत सरकार इसे सुशासन दिवस के रूप में मनाती है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री एक साथ कई बड़े प्रोजेक्ट की नींव ग्रेटर नोएडा में रखेंगे। इनमें उत्तर भारत का पहला मेडिकल डिवाइस पार्क (Medical Device Park) भी शामिल है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यमुना अथॉरिटी के सेक्टर-28 में 350 हेक्टेयर क्षेत्रफल पर उत्तर भारत का पहला मेडिकल डिवाइस पार्क बनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार, केंद्र सरकार और यमुना अथॉरिटी का यह संयुक्त उपक्रम है। इसके लिए राज्य सरकार ने करीब एक साल पहले यमुना अथॉरिटी को नोडल एजेंसी घोषित किया था। इस परियोजना के लिए केंद्र सरकार 100 करोड़ रुपये की सब्सिडी देगी। उत्तर प्रदेश सरकार जमीन की कीमत, स्टाम्प ड्यूटी और बिजली की दरों में आवंटी कंपनियों को छूट देगी। इस प्रोजेक्ट की नींव रखने के लिए प्रदेश सरकार और यमुना अथॉरिटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर ग्रेटर नोएडा बुला रहे हैं।

आपको बता दें कि 2 दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जेवर आए थे। उन्होंने दुनिया के चौथे सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया है। पीएम मोदी ने भारत का ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे के शिलान्यास किया है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का क्षेत्रफल 6,200 हेक्टेयर पर जमीन है। इतना बड़ा एयरपोर्ट थाईलैंड, मलेशिया और चीन में भी नहीं है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.