किसानों से कहा- हम अपनी जमीन के लिए लड़ाई लड़ेंगे

जेवर में राकेश टिकैत : किसानों से कहा- हम अपनी जमीन के लिए लड़ाई लड़ेंगे

किसानों से कहा- हम अपनी जमीन के लिए लड़ाई लड़ेंगे

Tricity Today | जेवर में राकेश टिकैत

Jewar News : शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत जेवर पहुंचे हैं। उन्होंने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों से बातचीत की है। राकेश टिकैत ने जेवर के रन्हेरा और नांगल हुकुम गांव में किसानों के साथ पंचायत की है। जेवर में शनिवार की सुबह राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत हुआ।

हम अपनी जमीन को लेकर लड़ाई लड़ेंगे : राकेश टिकैत
जेवर में राकेश टिकैत ने कहा, "यह जमीन किसकी है, इसका फैसला किसान करेगा। हम अपनी जमीन को लेकर लड़ाई लड़ेंगे। हमारी जमीन पर कोई जबरदस्ती हक नहीं ले सकता और ना ही कब्जा कर सकता है। अपने साथ दूसरे गांव की किसानों को भी जोड़ो। अगर सरकार आपसे बात करना चाहती है तो बातचीत करो। साथ रहो-संगठित रहो।"

किसानों की कई मांगें हैं
दरअसल, जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें पिछले दिनों रिहैबिलिटेशन एंड रिसेटेलमेंट पॉलिसी पर जन सुनवाई की गई थी। किसानों का कहना है कि उन्हें काफी आपत्तियां दी थी। जिनमें नौकरी के बदले भुगतान बढ़ाने की मांग की गई थी। न्यूनतम आवासीय भूखंड का क्षेत्रफल बढ़ाने की मांग की गई थी। शुक्रवार को रिहैबिलिटेशन एंड रिसेटेलमेंट पॉलिसी का फाइनल ड्राफ्ट प्रकाशित किया गया है। उसमें हमारी आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.