हमारे दरवाजों पर अवसर ने दस्तक दी है, आम जनता से खास बातचीत

Jewar Airport Special : हमारे दरवाजों पर अवसर ने दस्तक दी है, आम जनता से खास बातचीत

हमारे दरवाजों पर अवसर ने दस्तक दी है, आम जनता से खास बातचीत

Tricity Today | आम जनता से खास बातचीत

Jewar Airport News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कामकाजी, पेशेवर, कारोबारी, डॉक्टर, शिक्षक, छात्र, महिलाएं और आम आदमी, सब 25 नवंबर का इंतजार कर रहे हैं, जब इन सब की 20 वर्षों पुरानी मुराद पूरी होगी। जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रखेंगे। शहर के लोगों का कहना है, "हमें ऐसा लग रहा है, जैसे अवसरों ने आकर हमारे दरवाजे पर दस्तक दी है। हर सेक्टर और रेजिडेंट को किसी न किसी तरह इस एयरपोर्ट का फायदा मिलेगा।

Image

जेवर एयरपोर्ट बनने से हमारे क्षेत्र की कनेक्टिविटी अच्छी हो जाएगी। टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है, इसलिए यहां पर देश-विदेश से लोग आएंगे। जिसकी वजह से यहां पर स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी होंगी। जेवर एयरपोर्ट आने से यहां सुपरस्पेशलिटी अस्पताल आएंगे।
- डॉ. कुसुम सिंह, ग्रेटर नोएडा


Image

जेवर एयरपोर्ट काफी चर्चा में है। मैं मानती हूं कि यह उत्तर प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार का बहुत अच्छा फैसला है। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद वहां पर बहुत सारी टाउनशिप डिवेलप होंगी। उसकी वजह से एजुकेशन डिवेलप होगी। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद वहां पर अच्छे कॉलेज और स्कूल होंगे। जिसकी वजह से लोगों को अच्छी शिक्षा मिलेगी।
- कामिनी कपूर, टीचर

Image

सबसे खास बात यह है कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास अभी काफी कम लोग रहते हैं, लेकिन हवाईअड्डा बनने के बाद वहां पर रहने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ जाएगी। लोग जेवर एयरपोर्ट के पास अपना घर बनाएंगे और जिन लोगों को विदेश जाने के लिए या फिर भारत के ही दूसरे महानगर में जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट जाना पड़ता था। इस हवाईअड्डे के बनने के बाद वह अपने घर से चंद कदमों की दूरी पर जेवर एयरपोर्ट के माध्यम से दूसरे देश या कहीं और जा सकेंगे।
- विवेक रमन, बिजनेसमैन


Image

जेवर में एयरपोर्ट बनना हमारे क्षेत्र के लिए बहुत ही खुशी की बात है। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद यहां पर चौड़ी और इंटरनेशनल लेवल की सड़कें बनेंगी। जेवर को सड़कों पर बड़ी-बड़ी लग्जरी बसें चलेंगी। जेवर में यातायात का प्रारूप बदल जाएगा। इस हवाई अड्डे के बनने के बाद ना केवल नोएडा और ग्रेटर नोएडा बल्कि पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक फायदा होगा।
- सुभाष शर्मा, बिजनेसमैन


Image

जेवर एयरपोर्ट की नींव उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रखी थी। मायावती का यह ड्रीम प्रोजेक्ट था, लेकिन केंद्र में जो भी सरकार आई उसने इसको लागू नहीं होने दिया। यह प्रोजेक्ट अब यहां पर आ रहा है, उसकी बहुत खुशी है, लेकिन एक बात है कि किसानों को उनका सही मुआवजा देना चाहिए। युवाओं को रोजगार देना चाहिए।
- नरेंद्र भाटी डाढ़ा, बसपा प्रत्याशी


Image

जेवर एयरपोर्ट क्षेत्र के वासियों को बहुत अच्छा उपहार है। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश का बहुत बड़ा फायदा होगा। इस हवाईअड्डे के बनने के बाद खासतौर पर महिलाओं को रोजगार मिलेंगे। खासतौर पर ग्रामीण महिलाओं को फायदा होगा। जो महिलाएं घर से बाहर नहीं निकलती हैं, उनको घर से बाहर निकलने का मौका मिलेगा। इसके लिए मैं सरकार से कहना चाहती हूं कि महिलाओं के ट्रेनिंग सेंटर खोले जाएं। जिसकी मदद से महिलाएं तैयार हो सकें।
-अंजू पुंडीर, समाजसेवी


Image

जेवर में एयरपोर्ट बनने वाला है। इसमें भारत सरकार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  सरकार ने जो कदम उठाया है, वो काफी सराहनीय है। शिक्षा के क्षेत्र में यह उन्नति का बहुत बड़ा साधन बनने वाला है। जेवर एयरपोर्ट एक बांध का काम करेगा। इस एयरपोर्ट के बनने से यहां पर यूनिवर्सिटी, कॉलेज और स्कूल बनेंगे। जो शिक्षा के क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।
- सुमन शर्मा, टीचर


Image

जेवर में बनने वाला एयरपोर्ट एनसीआर, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए वरदान साबित होगा। यह मेडिकल टूरिज्म के लिए बहुत अच्छा होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक मरीजों के लिए बहुत फायदा होगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में विदेश से आए लोगों का होम्योपैथिक और एलोपैथिक इलाज आराम से किया जाएगा और उनको बड़ा फायदा होगा। इसके अलावा जो लोग दिल्ली एयरपोर्ट के माध्यम से बाहर जाते हैं, वह अब दिल्ली की बजाय जेवर एयरपोर्ट की तरफ आएंगे। इसके अलावा यहां पर एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध होगी।
- डॉ.अवनीश अग्निहोत्री


Image

यह हमारे लिए बहुत अच्छा अवसर है। क्योंकि मैं एक एक्सपोर्टर हूं। मेरा हर्बल प्रोडक्ट एक्सपोर्ट होता है। जेवर एयरपोर्ट बन जाने के बाद हम लोगों को अच्छी सुविधा होगी। डीएमआईसी के बाद जेवर एयरपोर्ट बनना हमारे लिए सोने पर सुहागा होगा। हम कोई भी सामान आराम से आयात-निर्यात कर सकते हैं। इसके लिए अब धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। मैं यह मानती हूं कि मेरे दरवाजे पर ही जैसे सारे अवसर मिल गए हों।
- निधि माहेश्वरी, बिजनेसमैन


Image

यह गौतमबुद्ध नगर ही नहीं बल्कि पूरे एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत ही गौरव की बात है, इससे जेवर के लोगों का विकास होगा। यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट हमारे जेवर में बनने जा रहा है। एयरपोर्ट के बनने से यहां के व्यापारियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का उद्योग लगाने का मौका मिलेगा। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी का बहुत-बहुत आभार। आगामी 25 नवंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आ रहे हैं। उनके आने से जिले में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी है।
-  मनोज गर्ग, प्रदेश मंत्री, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.