रोजगार बढ़ेगा और अपराध घटेंगे, आम जनता से खास बातचीत

Jewar Airport Special : रोजगार बढ़ेगा और अपराध घटेंगे, आम जनता से खास बातचीत

रोजगार बढ़ेगा और अपराध घटेंगे, आम जनता से खास बातचीत

Tricity Today | आम जनता से खास बातचीत

Jewar Airport Special : जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर पड़ने वाले प्रभाव बहुआयामी हैं। यह न केवल आर्थिक समृद्धि लेकर आएगा बल्कि सामाजिक ताने-बाने में भी बड़ा बदलाव कर देगा। ऐसा विशेषज्ञों का मानना है। शहर के लोग भी इस बात से इत्तेफाक रखते हैं। आम शहरी का कहना है कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बदौलत हर वर्ग को काम मिलेगा। व्यस्तता बढ़ेगी। जिसका फायदा यह होगा कि स्थानीय युवा भविष्य की चिंता करेंगे। जिसका सामाजिक लाभ होगा। अपराध घटेंगे। दरअसल, लोगों का तर्क है कि जब बेरोजगारी बढ़ती है तो अपराध भी बढ़ता है।

Image

जेवर में हवाईअड्डा बने, सड़के बनें और विकास हो, यह बहुत अच्छी बात है, लेकिन मैं मान्यवर मोदी जी से दो सवाल पूछना चाहता हूं। मोदी जी यह बताओ कि यह कब बेचोगे। अगर आपको बेचना है तो फिर बना क्यों रहे हो। जनता का पैसा क्यों बर्बाद कर रहे हो। इससे अच्छा तो प्राइवेट कंपनी ही जेवर एयरपोर्ट बना ले। दूसरा सवाल यह है कि प्रदेश और देश का विकास जरूरी है, लेकिन उसके लिए किसानों के साथ अन्याय क्यों करते हो। जिन किसानों की जमीन गई हैं, वह किसान अभी भी धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों का कहना है कि 4 गुना मुआवजा मिलना चाहिए, वहां 2 गुना मुआवजा दिया गया है। जहां पर सड़क नहीं, पानी नहीं और बिजली नहीं, उसको अपने सेक्टर घोषित कर दिया। किसानों के साथ ही न्याय क्यों किया। क्या किसानों की कीमत पर ही देश का विकास होगा। मेरा कहना है कि किसानों के साथ अन्याय न किया जाए और यह एयरपोर्ट बेचा ना जाए।
- राजकुमार भाटी, राष्ट्रीय प्रवक्ता, समाजवादी पार्टी



Image

जेवर एयरपोर्ट बनने से सबसे पहले फाइनेंस हब का फायदा होगा। स्वास्थ्य को लेकर सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब गौतमबुद्ध नगर में एयर एंबुलेंस के जरिए लोग अपना इलाज करवाने आ सकेंगे। इसके अलावा यहां के लोगों और बाद के लोगों को भी स्वास्थ्य को लेकर बड़ा फायदा होने वाला है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बड़ी संख्या में एयरपोर्ट और क्लीनिक बनेंगे। जिससे स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य को लेकर यह बड़ा फायदा होगा कि जिस इलाज के लिए वह दूर भागते थे, वह इलाज अब उनको अपने ही क्षेत्र में मिल जाएगा।
- डॉ.रविन्द्र कुमार, डायरेक्टर एपीआरसी



Image

मैं जेवर एयरपोर्ट को बहुत ही अच्छे नजरिए से देख रही हूं। 25 नवंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जेवर में एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आ रहे हैं। इससे रोजगार के अवसर खुलेंगे। महिलाओं के लिए भी रोजगार के अवसर मिलेंगे और उनको कुछ नया सीखने को मिलेगा। 
- अनामिका सिंह, समाजसेवी


Image

जावल ऋषि की तपोभूमि जेवर है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हमारे क्षेत्र के साथ-साथ पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को बड़ा फायदा होने वाला है। विकास के पंख से नई ऊंचाईयों को हमारा यह क्षेत्र छुएगा। इस एयरपोर्ट के शिलान्यास से हमारे स्थानीय युवाओं को बहुत सारे रोजगार मिलने वाला है। मैं धन्यवाद देता हूं अपने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का, उन्होंने हमारे क्षेत्र को एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की सौगात दी।
- हरीश ठाकुर, भाजपा क्षेत्रीय महामंत्री



Image
जेवर एयरपोर्ट नोएडा या ग्रेटर नोएडा ही नहीं बल्कि पूरे एनसीआर के लिए बहुत बड़ी बात है। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां के स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा और देश-विदेश की बड़ी इंटरनेशनल कंपनियां इस गौतमबुद्ध नगर में अपनी निर्माण इकाई बनाएंगे। अगर सुरक्षा को ध्यान में देखते हुए बात की जाए तो यह सुरक्षा को लेकर बहुत अच्छा प्रोजेक्ट होगा।
- राघवेंद्र सिंह, हेलमेट मैन ऑफ इंडिया


Image

मेरा मानना यह है कि जहां पर जेवर एयरपोर्ट बसने वाला है, वहां पर रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। आने वाला समय ऐसा होगा कि देश-विदेश की इंटरनेशनल कंपनी यहां पर अपना रोजगार और काम लाएंगी। हमारे जो युवा भाई आज बेरोजगार घूम रहे हैं, उनको रोजगार दिया जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां पर अभी अपराध बहुत हो रहे हैं, लेकिन जब इंटरनेशनल कंपनी यहां पर स्थानीय युवाओं को रोजगार देगी तो अपराध कम होंगे।
- विकास सक्सेना, अधिवक्ता



Image

25 नवंबर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने आ रहे हैं, यह हमारे जिले के लिए और हमारे जेवर विधानसभा क्षेत्र के लिए बड़ा सौभाग्य का दिन है। क्योंकि यह विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है और एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनने जा रहा है। इस एयरपोर्ट से युवाओं को रोजगार मिलेगा। नई-नई कंपनियां आएंगी और कनेक्टिविटी बढ़ेगी। स्थानीय युवाओं को मौका मिलेगा। 
- राज नागर, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष, गौतमबुद्ध नगर



Image

अगर हम इसे बिजनेस के रूप में देखें तो यह हमारे लिए काफी सौभाग्य की बात है। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद यहां पर अस्पतालों की संख्या कई गुना बढ़ जाएगी। यह हमारे क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी सुविधा होगी। एक बात सबसे महत्वपूर्ण है कि इस एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होते ही पहले दिन से हजारों लोगों को रोजगार मिलना शुरू होगा। यह संख्या आने वाले वर्षों में तो लाखों तक पहुंच जाएगी। यह उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य सरकार का बहुत बड़ा फैसला है। मैं एक डॉक्टर होने के साथ ही युवा भी हूं। युवा होने के नाते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ जी का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने लाखों युवाओं के लिए इतना शानदार कदम उठाया है।
- डॉ.विपिन कुमार, फिजियोथेरेपिस्ट 



Image

जेवर एयरपोर्ट बनने से दिल्ली का ट्रैफिक काफी प्रभावित होगा। यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा। अच्छे लेवल की शिक्षा मिलेगी। इस समय लोगों में बहुत उत्साह है कि कब 25 तारीख आएगी और कब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे।
- शशि कौशिक, जिला महामंत्री भाजपा महिला मोर्चा


Image

मैं एक मॉडल के रूप में बात करूं तो जेवर एयरपोर्ट के साथ-साथ फिल्म सिटी भी बनने वाली है। वह हम लोगों के लिए सोने पर सुहागा है। सबसे पहले कनेक्टिविटी का फायदा होगा। जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद मुंबई के लोग नोएडा और ग्रेटर नोएडा आराम से आ-जा सकते हैं। यहां के स्थानीय लोग जेवर एयरपोर्ट के माध्यम से मुंबई जा सकते हैं। अगर मुझे मुंबई जाना होता है तो उससे पहले मुझे दिल्ली एयरपोर्ट जाना होता है, लेकिन एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जब हमारे ग्रेटर नोएडा में बन जाएगा तो हमें दिल्ली जाने की आवश्यकता नहीं होगी। अगर आर्थिक रूप से बात करूं तो हमारे क्षेत्र की जनता को बहुत बड़ा फायदा होने वाला है। मुझे यह बताने में काफी खुशी हो रही है कि यह सिर्फ हमारे लिए ही नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात है।
- शीतु चौधरी, मॉडल और एक्टर

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.