नाचते-गाते एयरपोर्ट साइट पहुंच रही भीड़, जश्न का माहौल

जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास : नाचते-गाते एयरपोर्ट साइट पहुंच रही भीड़, जश्न का माहौल

 नाचते-गाते एयरपोर्ट साइट पहुंच रही भीड़, जश्न का माहौल

Social Media | शिलान्यास कार्यक्रम

 नाचते-गाते एयरपोर्ट साइट पहुंच रही भीड़, जश्न का माहौल Jewar Airport News : जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) बनाने का करीब 20 वर्ष पुराना सपना एक घंटे बाद पूरा होने वाला है। आज दोपहर 1:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जेवर में एशिया के सबसे बड़े हवाईअड्डे का शिलान्यास करने वाले हैं। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग नाचते-गाते और पूरे जोशो-खरोश के साथ कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं। महिलाओं और बुजुर्गों की भारी भीड़ है।

युवाओं में देखने को मिल रहा है भारी उत्साह
जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में जा रहे युवाओं में खासा जोश देखने के लिए मिल रहा है। युवकों ने डीजे का इंतजाम किया है। जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपलब्धियों से जुड़े गाने बज रहे हैं। युवा नाच रहे हैं और पूरी तरह जश्न का माहौल है। जनसभा स्थल तक पहुंचने के लिए बसों के अलावा ट्रैक्टर, बाइक कार और तमाम दूसरे वाहनों का इंतजाम किया गया है। जेवर विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव और कस्बों से भारी भीड़ कार्यक्रम में शामिल होने जा रही है।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं
शिलान्यास स्थल पर जनसभा का आयोजन भी किया गया है। जिसके लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। उम्मीद की जा रही है कि डेढ़ से दो लाख लोग इस जनसभा में शामिल होंगे। जिसके मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर के अलावा गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली और आगरा से भी पुलिस फोर्स को बुलाया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पीएसी भी सुरक्षा इंतजामों में लगाई गई है।

1048 दिनों में पहली उड़ान
जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 नवंबर को भूमि पूजन व शिलान्यास करेंगे। तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। अब हर किसी के दिमाग में एक सवाल घूम रहा है, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पहली उड़ान कब भरी जाएगी? इस सवाल का जवाब हम आपको दिए देते हैं। आज से 1,048 दिनों में जेवर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पहली उड़ान भरी जाएगी। यह वक्त बाकायदा कागज पर लिखकर तय किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार की मध्यस्थता में यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड और ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के बीच यह करार हुआ है।

सबको पीछे छोड़ेगा जेवर एयरपोर्ट 
अब अगर दुनिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की बात करें तो भारतवासियों का सीना भो गर्व से चौड़ा होगा। दरअसल, अब पूरी दुनिया में चौथे नंबर का सबसे बड़ा हवाईअड्डा जेवर में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। इसी के साथ यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट भी होगा। एशिया में 48 देश हैं। इनमें इंडोनेशिया, चाइना, जापान, थाईलैंड, मलेशिया, सऊदी अरब, सिंगापुर और श्रीलंका जैसे देश हैं। इन सभी मुल्कों में इतना बड़ा एयरपोर्ट नहीं है, जितना बड़ा जेवर एयरपोर्ट बनने जा रहा है। जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इन सभी देशों से अच्छी कनेक्टिविटी होगी। यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होने के साथ ही आधुनिकरण में भी नंबर वन होगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.