परियोजनाओं के लिए यमुना प्राधिकरण ऐसे जुटाएगा पैसा, 12 कंपनी होंगी पैनल में शामिल, पूरी रिपोर्ट

बड़ी खबर : परियोजनाओं के लिए यमुना प्राधिकरण ऐसे जुटाएगा पैसा, 12 कंपनी होंगी पैनल में शामिल, पूरी रिपोर्ट

परियोजनाओं के लिए यमुना प्राधिकरण ऐसे जुटाएगा पैसा, 12 कंपनी होंगी पैनल में शामिल, पूरी रिपोर्ट

Tricity Today | Yamuna Authority

परियोजनाओं के लिए यमुना प्राधिकरण ऐसे जुटाएगा पैसा, 12 कंपनी होंगी पैनल में शामिल, पूरी रिपोर्ट Yamuna City : अपनी परियोजनाओं के लिए इंफ्रा बांड के जरिये पैसा जुटाने के लिए सलाहकार एजेंसी की तलाश का काम यमुना प्राधिकरण के लिए आसान हो गया है। केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय ने पीपीपी परियाजनाओं को पूरा करने के लिए वित्तीय सलाहकार के रूप में जिन 12 कंपनियों का पैनल बनाया गया है, उसमें से एक कंपनी का चयन प्राधिकरण करेगा। यह कंपनी इंफ्रा बांड निकालने का काम करेगी।

12 कंपनियां होंगी पैनल में शामिल
यमुना प्राधिकरण अपनी परियोजनाओं के लिए पैसा जुटाने की कवायद में जुटा है। इसके लिए इंफ्रा बांड निकालेगा। इसके लिए सलाहकार कंपनी का चयन किया जाएगा। कंपनी के चयन के लिए पहले आरएफपी निकाली गई थी, लेकिन तकनीकी कारणों से रद्द कर दी गई। अब प्राधिकरण के लिए कंपनी का चयन करना आसान हो गया है। केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय ने पीपीपी परियाजनाओं को पूरा करने के लिए वित्तीय सलाहकार के रूप में पैनल बनाया है। इसमें 12 कंपनियां पैनल में शामिल हो गई हैं। इसमें रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकनामिक सर्विस लिमिटेड, टंडन अर्बन साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड,अल्मोडस ग्लोबल सिक्योरिटी लिमिटेड, अर्नेस्ट एंड यंग, फीडबैक इंफ्रा, डाराशा एंड कंपनी, क्रिसिल, डेलाइट, आईडेक, केपीएमजी, मजरास एडवाइजरी और पीडब्लूसी शामिल है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी का बयान
प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि जल्द ही वित्त मंत्रालय के पैनल में शामिल संस्थाओं में से एक का चयन किया जाएगा। इन कंपनियों का प्रजेंटेशन देखा जाएगा। जो उपयुक्त कंपनी होगी, उसका चयन किया जाएगा। चयनित कंपनी इंफ्रा बांड निकालेगी। इसका प्रस्ताव प्राधिकरण की आगामी बोर्ड बैठक में लेकर पास कराया जाएगा। इससे यह काम जल्दी शुरू हो जाएगा। इंफ्रा बांड के जरिये पैसा जुटाकर परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.