योगी के सपनों को पूरा करने के लिए जेवर के किसानों के द्वार पहुंचे अफसर, जमीन देने के लिए किया राजी

Yamuna City : योगी के सपनों को पूरा करने के लिए जेवर के किसानों के द्वार पहुंचे अफसर, जमीन देने के लिए किया राजी

योगी के सपनों को पूरा करने के लिए जेवर के किसानों के द्वार पहुंचे अफसर, जमीन देने के लिए किया राजी

Tricity Today | जेवर के किसानों के द्वार पहुंचे अफसर

Yamuna City/Greater Noida : यमुना अथाॅरिटी के अधिकारी शहर में चल रहे प्राॅजेक्ट को लेकर बेहद सजग हैं। यमुना अथाॅरिटी के अधिकारी जमीन लेने के लिए किसानों के द्वार पहुंच रहे है। मंगलवार को यमुना अथाॅरिटी की अतिरिक्त सीईओ मोनिका रानी भाईपुर और ब्राहमानपुर गांव में पहुंची। यहां पर उनके साथ यमुना अथाॅरिटी के प्राॅजेक्ट विभाग के डीजीएम राजेद्र भाटी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। 

स्मार्ट विलेज में खर्च होंगे 1.77 करोड़ रुपए
मोनिका रानी ने किसानों से संवाद किया। किसानों ने मोनिका रानी के सामने अपनी समस्या रखीं। जिस पर मोनिका रानी ने किसानों से कहा कि उनके गांव को स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाएगा। गांव में सीवर, सीसी रोड, नाली, पेयजल, बारात घर, खेल का मैदान, तालाब का सौंदर्यीकरण और स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। गांव को स्मार्ट विलेज बनाने पर अथाॅरिटी 1.77 करोड़ रुपए खर्च करेगी। 

15 दिन में 105 किसानों को मिलेगा मुआवजा 
मोनिका ने किसानों से आगे कहा कि गांव में 498 एलईडी लाइट लगाई जाएंगी। इस दौरान गांव के 40 किसानों ने यमुना अथाॅरिटी के बेहद अहम प्राॅजेक्ट मैडिकल डिवाईस पार्क के निर्माण के लिए जमीन देने के लिए अपनी सहमति जता दी। मोनिका रानी ने किसानों को अवगत कराया कि जिन किसानों से जमीन सीधे खरीदी जाएगी और अधिग्रहण करके ली जाएगी, उन किसानों को 7% आबादी प्लॉट विकसित करके दिए जाएंगे। उन्होंने 105 किसानों को 5 करोड रुपए 15 दिन में मुआवजा देने के निर्देश दिए है। इस मौके पर ओएसडी रेणुका दीक्षित, ओएसडी महराम सिंह, डीजीएम प्राजेक्ट राजेंद्र भाटी, वरिष्ठ प्रबंधक बीपी सिंह, विकास कुमार और सुशील गुप्ता समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.