हवाईअड्डे के पास जल्द शुरू होगा खिलौना और रेडीमेड कपड़ों का उत्पादन, लग रही हैं 151 फैक्ट्रियां

Jewar Airport : हवाईअड्डे के पास जल्द शुरू होगा खिलौना और रेडीमेड कपड़ों का उत्पादन, लग रही हैं 151 फैक्ट्रियां

हवाईअड्डे के पास जल्द शुरू होगा खिलौना और रेडीमेड कपड़ों का उत्पादन, लग रही हैं 151 फैक्ट्रियां

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Jewar Airport News : यमुना अथॉरिटी और जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी खास खबर है। यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के किनारे और जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास विकसित हो रहे अपैरल पार्क में बहुत जल्द 15 फैक्ट्रियों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने 15 भूखंडों पर कब्जा देने की तैयारी पूरी कर ली है। कब्जा मिलते ही इनके आवंटी निर्माण कार्य शुरू कर देंगे।

इसी महीने 15 भूखण्डों पर आवंटन देगा प्राधिकरण
यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-29 में अपैरल पार्क विकसित करने की योजना बनाई है। इस पार्क में अब तक 139 आवेदकों को भूखंड आवंटित किए गए हैं। यमुना प्राधिकरण 15 भूखंडों पर कब्जा देने की तैयारी पूरी कर ली है। इसी महीने भूखंडों पर कब्जा दे दिया जाएगा। बहुत संभव है कि जनवरी में यह निर्माण कार्य शुरू हो जाए। नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट कलस्टर के अध्यक्ष ललित ठकराल ने बताया कि यमुना प्राधिकरण ने बहुत जल्द भूखंडों पर कब्जा देने के लिए कहा है। प्रयास किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपैरल पार्क का शिलान्यास करें। इसके लिए नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट कलस्टर लगातार तैयारी में जुटा हुआ है। यह जनपद के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

टॉय पार्क में 134 भूखंड जल्दी डिलीवर होंगे
यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-33 में टॉय पार्क विकसित करेगा। इसके लिए इसमें 134 आवेदकों को भूखंड आवंटित किए गए हैं। टॉय पार्क में भूखंडों को विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है। बहुत जल्दी इस काम को पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद यहां पर आवंटियों को कब्जा दे दिया जाएगा। कब्जा मिलने के साथ ही आवंटी निर्माण कार्य शुरू कर देंगे और यहां पर खिलौना बनना शुरू हो जाएंगे।

जनवरी में सीएम योगी को बुलाने की तैयारी
अपैरल पार्क का शिलान्यास करवाने के लिए उद्यमियों की संस्था यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाना चाहती है। संस्था के अध्यक्ष ललित ठुकराल ने कहा, "हम लोगों को भूखण्डों पर कब्जा मिलने का इंतजार है। जैसे ही अथॉरिटी प्लॉट देगी, वैसे ही हम निर्माण शुरू कर देंगे। अगले एक वर्ष में उत्पादन शुरू कर देंगे। अपैरल पार्क का शिलान्यास करवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाया जाएगा।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.