यमुना प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई, 213 करोड़ रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

BIG BREAKING : यमुना प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई, 213 करोड़ रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

यमुना प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई, 213 करोड़ रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त

Tricity Today | अवैध कब्जे पर चलाया बुल्डोजर

यमुना प्राधिकरण की भूमाफियाओं के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई, 213 करोड़ रुपए की जमीन हुई कब्जामुक्त Yamuna City : बुधवार को यमुना विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने भूमाफियों के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है। इस अभियान के दौरान यमुना विकास प्राधिकरण ने 213 करोड़ 65 लाख 60 हजार रुपए की जमीन को कब्जा मुक्त किया है। यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। अवैध अतिक्रमण की सूचना मिलने के बाद सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के आदेश पर प्राधिकरण की टीम ने यह कार्रवाई की है। इस दौरान जिला प्रशासन और प्राधिकरण की टीम के अलावा भारी संख्या में पुलिस टीम भी मौजूद रही।

इन इलाकों में चला यमुना प्राधिकरण का बुलडोजर
यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि जनपद अलीगढ़ के डोरीपुर, ग्राम खण्डेहा और सिमरौठी में यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र में अवैध रूप से निर्माण किया गया था, कुछ लोग यहां पर अवैध रूप से प्लाट और फार्म हाउस बेच रहे थे। बुधवार को प्राधिकरण द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान गांव डोरीपुर से 17.815  हेक्टेयर, खण्डेहा से 3.8327 हेक्टेयर और सिमरौठी से 5.7179 हेक्टेयर का अतिक्रमण हटाया गया। 

जमीन खरीदने से पहले जांच करें लोग
सीईओ ने बताया कि प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। यह जमीन प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र में समायोजित है। उन्होंने लोगों से आगाह किया कि वे यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र के अनुसूचित क्षेत्र में बिना जांच की कोई जमीन ना खरीदें। आजकल कुछ भूमाफिया नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास सस्ती दर पर जमीन देने का झांसा देकर लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.