जेवर एयरपोर्ट का पास नया दफ्तर खुलने से विकास में आई तेजी, प्राधिकरण ने 14 हजार आवंटियों को दिया पजेशन

अच्छी खबर : जेवर एयरपोर्ट का पास नया दफ्तर खुलने से विकास में आई तेजी, प्राधिकरण ने 14 हजार आवंटियों को दिया पजेशन

जेवर एयरपोर्ट का पास नया दफ्तर खुलने से विकास में आई तेजी, प्राधिकरण ने 14 हजार आवंटियों को दिया पजेशन

Tricity Today | Yamuna Authority

Yamuna City : यमुना अथाॅरिटी ने आवासीय सेक्टर 18, 20 और 22डी के आवंटियों को प्लाॅट का पजेशन देने में तेजी आ रही है। यमुना अथाॅरिटी ने अब तक 14 हजार से अधिक आवंटियों को मौके पर पजेशन दे दिया है। पजेशन मिलने के बाद अब करीब 300 आवंटियों ने अपना मकान बनाना भी शुरू कर दिया है। इनमें से 80 आवंटियों ने अथाॅरिटी से कंप्लीशन भी ले लिया है। बाकी आवंटियों को अथाॅरिटी जल्दी पजेशन देने जा रही है। 

सेक्टर-22डी में खुला यमुना प्राधिकरण का नया दफ्तर
सेक्टर का इंटरनल विकास करने के लिए अथाॅरिटी ने अपना साईट दफ्तर सेक्टर-22डी में खोल दिया है। इस दफ्तर में प्राॅजेक्ट विभाग में तीन डिवीजन के प्रभारी समेत तमाम स्टाफ काम करने लगा है। बिजली विभाग की भी एक डिवीजन सेक्टर-22डी में बनाया गया है। प्राॅजेक्ट विभाग की तीन डिवीजन और बिजली विभाग का दफ्तर खुलने से यमुना अथाॅरिटी एरिया में आवासीय सेक्टर-18, 20, 22डी, 22सी, इंडस्ट्री सेक्टर-32 और 33 के विकास में तेजी आएगी। 

इन सेक्टरों का विकास तेजी से हो रहा
यमुना अथाॅरिटी ने वर्ष 2009 में सेक्टर 18 और 20 में 21 हजार प्लाॅट की स्कीम निकाली थी। इस स्कीम में 300 वर्ग मीटर से लेकर 4,000 वर्ग मीटर साइज के प्लाॅट शामिल हैं। इस स्कीम के अलावा अथाॅरिटी सेक्टर-22 डी, सी और अन्य सेक्टरों में आवासीय प्लाॅट की स्कीम निकाली थी। अथाॅरिटी इन प्लाॅट का पजेशन आवंटियों को देने के लिए सेक्टरों का इंटरनल विकास तेजी के साथ कराया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.