मंडल आयुक्त सुरेंद्र सिंह जेवर एयरपोर्ट साइट का दौरा करेंगे, जमीन देने वाले किसानों से मिलेंगे

BREAKING : मंडल आयुक्त सुरेंद्र सिंह जेवर एयरपोर्ट साइट का दौरा करेंगे, जमीन देने वाले किसानों से मिलेंगे

मंडल आयुक्त सुरेंद्र सिंह जेवर एयरपोर्ट साइट का दौरा करेंगे, जमीन देने वाले किसानों से मिलेंगे

Tricity Today | जेवर एयरपोर्ट साइट का दौरा करेंगे

मंडल आयुक्त सुरेंद्र सिंह जेवर एयरपोर्ट साइट का दौरा करेंगे, जमीन देने वाले किसानों से मिलेंगे Jewar Airport News : मेरठ के मंडल आयुक्त सुरेंद्र सिंह मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर आ रहे हैं। कमिश्नर जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) की साइट का दौरा करेंगे। एयरपोर्ट के लिए जमीन देने वाले किसानों से मुलाकात करेंगे। 6 गांवों के किसानों को बसाने के लिए जेवर कस्बे के पास जेवर बांगर की जमीन पर इंटीग्रेटेड टाउनशिप बसाई जा रही है। टाउनशिप के विकास योजनाओं का भी मौके पर जाकर सुरेंद्र सिंह जायजा लेंगे।

नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने पुलिस कमिश्नरेट को जानकारी दी है कि मेरठ के मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह मंगलवार की दोपहर करीब 1:30 बजे आएंगे। वह करीब 3:00 बजे जेवर में पहुंचेंगे। एक घंटे तक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की साइट का दौरा करेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई रोही, नगला छीतर, नगला शरीफ खान, दयानतपुर खेड़ा, किशोरपुर और नंगला गणेशी गांव का भ्रमण करेंगे। इन गांवों के किसानों को इंटीग्रेटेड टाउनशिप में शिफ्ट किया जा रहा है। उन्हें टाउनशिप का दौरा करना है। इसके बाद शाम 5:00 बजे एयरपोर्ट परियोजना पर विचार-विमर्श और समीक्षा करने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बोर्ड रूम में बैठक होगी। शाम करीब 6:00 बजे मंडल आयुक्त मेरठ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

आपको बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन से किसानों को पुनर्स्थापित करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है। किसानों ने इंटीग्रेटेड टाउनशिप में अपने घरों का निर्माण करना शुरू कर दिया है। नगला गणेशी गांव की जमीन पर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने कब्जा लेकर एयरपोर्ट का विकास करने वाली कंपनी को जमीन सौंप दी है। बाकी गांव की जमीन भी अगले एक सप्ताह में कंपनी को सौंप दी जाएगी। उम्मीद है कि अगले 2 सप्ताह के भीतर जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास हो जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.