आज नोएडा एयरपोर्ट साइट का जायजा लेंगे योगी आदित्यनाथ, 40 मिनट रहेंगे जेवर, देखिए पूरा कार्यक्रम

बड़ी खबर : आज नोएडा एयरपोर्ट साइट का जायजा लेंगे योगी आदित्यनाथ, 40 मिनट रहेंगे जेवर, देखिए पूरा कार्यक्रम

आज नोएडा एयरपोर्ट साइट का जायजा लेंगे योगी आदित्यनाथ, 40 मिनट रहेंगे जेवर, देखिए पूरा कार्यक्रम

Tricity Today | File Photo

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जेवर आएंगे। दरअसल, आगामी 25 नवंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जेवर में देश और एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। इसी के चलते योगी आदित्यनाथ आज जेवर में तैयारियों का जायजा लेने आ रहे हैं।

4:05 बजे आएंगे जेवर
योगी आदित्यनाथ का जेवर आने का कार्यक्रम जारी हो गया है। योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 3:45 पर लखनऊ से गाजियाबाद हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद 4:05 मिनट पर जेवर में पहुंचेंगे, 4:05 से 4:55 तक जेवर में उस स्थान का जायजा लेंगे। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास और जनसभा को संबोधित करेंगे।

4:55 बजे जेवर से होंगे रवाना
इस दौरान योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। जिसमें जनपद के तीनों विधायक, तीनों प्राधिकरण के सीईओ, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और डीएम सुहास एलवाई भी मौजूद रहेंगे। अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद जेवर से करीब 5:10 पर हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद के लिए रवाना होंगे। उसके बाद शाम 6:15 पर वापस लखनऊ पहुंच जाएंगे।

पीएम मोदी की एसपीजी सुरक्षा जेवर पहुंची
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एसपीजी सुरक्षा सोमवार को जेवर पहुंच गई है। जहां पर पीएम नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे, वहां का जायजा लिया गया है, जहां पर जनसभा और जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया जाएगा। एसपीजी सुरक्षा गौतमबुद्ध नगर में तैनात पुलिस अधिकारियों और जवानों को टिप्स दे रही है। पीएम मोदी की सुरक्षा में एनएसजी कमांडो, एटीएस कमांडो और खुफिया एजेंसी के कई अधिकारी भी तैनात रहेंगे।

5,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी होंगे तैनात
जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही हैं। अभी तक अधिकारियों के पास निश्चित तिथि या मिनट-टू मिनट कार्यक्रम नहीं पहुंचा है लेकिन आला अधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा का चाक चौबंद प्रबंध किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान अभेद सुरक्षा के लिए जिले के बाहर से भी फोर्स बुलाकर तैनाती की जा रही है। इसमें सिविल पुलिस के लगभग 5000 सिपाही (महिला-पुरुष), 800 उपनिरीक्षक, पीएसी, आरएएफ और पैरामिलिट्री की 25 से भी अ‌धिक कंपनियां तैनात होंगी। 

डेढ़ लाख लोगों के पहुंचने की सम्भावना
इसके साथ ही करीब 16 IPS अधिकारी, 30 एएसपी, 80 डिप्टी एसपी, 225 निरीक्षक, 800 सब-इंस्पेक्टर और करीब 5 हजार महिला और पुरुष सिपाही तैनात रहकर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करेंगे। कार्यक्रम स्थल को अचूक सुरक्षा के घेरे में तब्दील किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस कार्यक्रम में लगभग डेढ़ लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसके चलते पुलिस ने कार्यक्रम स्थल में आने वाले लोगों की सघन चेकिंग की व्यवस्था की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.