पॉड टैक्सी परियोजना पर 72 घंटे बाद योगी सरकार लेगी बड़ा फैसला, पढ़िए खास खबर

Noida International Airport : पॉड टैक्सी परियोजना पर 72 घंटे बाद योगी सरकार लेगी बड़ा फैसला, पढ़िए खास खबर

पॉड टैक्सी परियोजना पर 72 घंटे बाद योगी सरकार लेगी बड़ा फैसला, पढ़िए खास खबर

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida : प्रस्तावित फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के बीच चलने वाली पॉड टैक्सी परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) पर 26 दिसंबर को शासन फैसला लेगा। यह डीपीआर इंडियन पोर्ट रेल एंड रोपवे कारपोरेशन लिमिटेड ने बनाई है। शासन की मुहर के बाद रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरए़फपी) निकाला जाएगा।

फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के बीच चलेगी पॉड टैक्सी
यमुना प्राधिकरण ने फिल्म सिटी और जेवर एयरपोर्ट के बीच चलने वाली पॉड टैक्सी चलाने की योजना बनाई है। इसकी डीपीआर केंद्र सरकार की कंपनी इंडियन पोर्ट रेल एंड रोपवे कारपोरेशन लिमिटेड से बनवाई गई है। यह डीपीआर यमुना प्राधिकरण के बोर्ड से पास हो चुकी है।

इन सेक्टरों से होकर गुजरेगी
फिल्म सिटी और एयरपोर्ट के अलावा यमुना प्राधिकरण के औद्योगिक क्षेत्र भी पॉड टैक्सी से जुड़ेंगे। इसमें 12 स्टेशन बनाए जाएंगे। इसमें सेक्टर 29, हैंडीक्राफ्ट पार्क, एमएसएमई पार्क, अपैरल पार्क, सेक्टर 32, सेक्टर 33, ट्वाय पार्क, सेक्टर 21 आदि स्टेशन होंगे। इस कॉरिडोर की लंबाई 14.6 किलोमीटर होगी। इसके निर्माण में 641.53 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

26 दिसंबर को होगी बैठक
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि पॉड टैक्सी की डीपीआर को लेकर शासन में 26 दिसंबर को बैठक है। बैठक में डीपीआर पर फैसला लिया जाएगा। साथ ही विकासकर्ता कंपनी का चयन करने के लिए आरएफपी निकालने पर फैसला होगा। आरएफपी निकालकर कंपनी का चयन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.