बड़ी ख़बरें

इस महिला ने 1 नही 2 नही बल्कि 5 बच्चों को दिया एक साथ जन्म

Tricity Today Correspondent

मिलोविस देश के एक शहर में रहने वाली एलेक्जेंड्रा किनोवा नाम की महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म देकर देश और दुनिया में एक नयी पहचान बनाई थी। यह दुनिया में पहली बार था जब किसी महिला को जुड़वा नहीं बल्कि एक साथ 5 बच्चें हुए थे। एलेक्जेंड्रा किनोवा के पति, एंटोनिन किनोवा इस बात से काफी खुश हुआ। लेकिन, आज इस बात को सालों गुजर चुके हैं। आज हम आपको दिखायेगे कि वो बच्चे अब देखने में केसै लगते हैं।

इस बात का पता महिला को जब चला जब को चैकअप के लिए अस्पताल गयी तो ऐसे हुआ कि सब देखकर हैरान हो गये। डाक्टरों ने बताया कि इस महिला के गर्भ में एक दो नहीं बल्कि 5 बच्चे पल रहे थे। यह विज्ञान की दुनिया में एक चमत्कार हैं।

दरअसल, महिला एलेक्जेंड्रा किनोवा इन 5 बच्चों के जन्म से पहले एक बेटा था। इसके बावजूद वो अपने परिवार में एक बेटी की चाहत रखते थे। एलेक्जेंड्रा किनोवा की उम्र जब 23 वर्ष हुई तो वो एक बार फिर से गर्भवती हुई। यह खबर सुनकर पूरे परिवार में खुशी मनाई गई। पूरे परिवार को इस बात की खुशी थी की तीन सदस्यों का परिवार अब चार सदस्यों का परिवार हो जायेगा। लेकिन वो हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नही था।

 अल्ट्रसाउन्ड को देखते हुए डॉक्टर ने कहा कि एलेक्जेंड्रा जुड़वा बच्चों को जन्म देगी, लेकिन फिर कुछ ही पल बाद ही  उन्होंने फिर कहा कि एलेक्जेंड्रा दो नहीं पर तीन बच्चों को जन्म देंगी। इसके फिर कुछ देर बाद डॉक्टर ने कहा कि एलेक्जेड्रा चार बच्चों को जन्म देगी। अल्ट्रसाउन्ड फिर से देखने के बाद डॉक्टर ने लगभग चिल्लाते हुए कहा कि एलेक्जेंड्रा पाँच बच्चों को जन्म देगी। डाक्टरो ने बताया कि, सभी जन्मे शिशु स्वस्थ हैं। इन पाँचों बच्चों का नाम एलेक्स, डैनियल, मार्टीन, माइकल, और टेरीज्का है। जो अब बड़े हो चुके हैं और स्कूल जाने लगे हैं।