बड़ी ख़बरें

नोएडा में हुआ पीहू डेंटल हॉस्पिटल का शुभारम्भ

Tricity Today Correspondent

नोएडा के सेक्टर 122 में पीहू डेंटल हॉस्पिटल का शुभारम्भ हुआ। इसमें अभी तक नोएडा की सबसे बड़ी दंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। इसके साथ ही आज पहले दिन ही पीहू डेंटल हॉस्पिटल में तत्काल प्रभाव से दंत रोगों के मरीजों का इलाज शुरू हो गया है।

आज के इस समारोह पर पीहू डेंटल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. रतन कुमार ने कहा की, हम इस डेंटल हॉस्पिटल के द्वारा नोएडा के निवासियों को किफायती मूल्य पर विश्व स्तरीय दंत चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराएँगे। हमारा लक्ष्य किफायती लागत पर हमारे मरीजों को विश्व स्तरीय दंत चिकित्सा प्रदान करना है।

उन्होंने बताया की दंत विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम सहित पीहू डेंटल हॉस्पिटल नोएडा में विभिन्न विश्व स्तरीय सेवाएं देने वाला सबसे बड़ा दंत चिकित्सा अस्पताल है। अपनी सुविधाओं का विस्तार करने और वर्ष के अंत तक एक विशेष बाल दंत चिकित्सा केंद्र खोलने का इरादा रखते हैं। हम एक अनुसंधान और विकास एवं शिक्षा विभाग भी खोलेंगे। हम समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को बिना किसी लागत के आधार पर दंत चिकित्सा सेवाएं भी प्रदान करेंगे।
 
ये है पीहू डेंटल हॉस्पिटल की मुख्य सुविधा

डॉ. रतन कुमार ने बताया की आज के इस युग में लोगो के पास समय का आभाव है। लोग हॉस्पिटल में इंतज़ार नहीं करना चाहते, इसलिए समय के आभाव को देखते हुए पीहू डेंटल हॉस्पिटल में उनके इलाज के लिए कोई इंतजार नहीं कराया जाता। नवीनतम तकनीक द्वारा समर्थित अनुभवी दंत चिकित्सक पीहू डेंटलहॉस्पिटल में सम्पूर्ण आराम सुनिश्चित करते हैं। पीहू डेंटल हॉस्पिटल में डब्ल्यूएचओ / एनएबीएच / एनएबीएल दिशानिर्देशों के अनुसार विसंक्रमण के उच्चतम मानकों का पालन किया जाता है।

पीहू डेंटल हॉस्पिटल की पर PR आकांक्षा ने बताया की गरीबों के लिए कम से कम या शून्य लागत पर समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को दंत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए सुविधा का विस्तार करने के लिए भी योजना है। इस की सुविधाओं में जल्द ही चिकित्सकीय शिक्षा और अनुसंधान सुविधाएं भी शामिल की जाएंगी।