आपके फोन में ये एप हैं तो स्मार्टफोन के कैमरे से आएगी बेहतरीन तस्वीरें

Tricity Today Team

इन दिनों स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करने और सेल्फी लेने का क्रेज परवान चढ़ रहा है। ऐसे में स्मार्टफोन खरीदने से पहले स्मार्ट यूजर मेगापिक्सल के खेल से आगे बढ़कर दुकानदार से कैमरे के अपरचर और स्पीड की भी जानकारी लेने लगे हैं। इसलिए कंपनियां अब अपने स्मार्टफोन के कैमरे पर ज्यादा ध्यान दे रही है। लेकिन, अगर आपके स्मार्टफोन का कैमरा बेहतर नहीं है तो निराश होने की जरूरत नहीं। गूगल प्ले पर ऐसे कई कैमरा एप हैं, जो आपको बेहतर फोटो एक्सपीरियंस दे सकते हैं। इनमें एडिटिंग से लेकर फोटो क्वालिटी को बेहतर बनाने के कई ऑप्शन हैं।

गूगल कैमरा एप

अगर आपके पास गूगल का नेक्सस स्मार्टफोन नहीं है तो आप गूगल कैमरा को इंस्टल कर सकते हैं। आप इसकी मदद से 360-डिग्री फोटोग्राफी कर सकते हैं़। इसमें लेंस ब्लर मोड जैसी सुविधा भी है, जो आपको डीएसएलआर कैमरा की तरह अब्जेक्ट को फोकस और डीफोकस करने की सुविधा देता है। इसके अलावा इसमें फोटो स्फेयर व पैनोरोमिक मोड है जिससे आप कैमरा को रिमोट के जरिए भी ऑपरेट कर सकते हैं।

कैमरा एमएक्स

इस कैमरा कम एडिटिंग एप में भी स्पेशल इफेक्ट्स की कई सारी सुविधा हैं। टैप टू फोकस, जूम, टाइमर जैसी बेसिक सुविधाओं के साथ ही इसमें एक एफएक्स मेनू है, जिसमें कई फिल्टर्स, फ्रेम्स और फोटो इफेक्ट्स हैं। व्हाइट बैलेंस, कन्ट्रास्ट और कलर को बैलेंस करने के लिए भी इसमें कई फीचर्स हैं।

कैमरा 360 अल्टीमेट

यह कैमरा एप इस मायने में खास है कि इसमें कई सारे शट मोड हैं। इसके जरिए आप जल्दी और कम एडिटिंग के साथ बेहतर फोटोग्राफी कर सकते हैं। स्पेशल इफेक्ट्स और टिल्ट-शफ्टि कैमरा जैसी सुविधाओं से लैस इस एप में सेल्फी के दीवानों के लिए एक सेल्फी मोड भी है।

मैनुअल कैमरा

यह कैमरा एप उन स्मार्टफोन यूजर्स के लिए लाभकारी है, जो फोटोग्राफी की बेसिक जानकारी के साथ ही कैमरे की आधारभूत जानकारी भी रखते हैं। यह एप फोटोग्राफर को शटर स्पीड, फोकस आदि समेत सभी फीचर्स पर सीधा कंट्रोल देता है।

वीएससीओ कैम एप

अगर आप अपनी तस्वीरों को अपने दोस्तों के साथ तुरंत शेयर करना चाहते हैं तो वीएससीओ कैम एप आपके लिए वन-स्टॉप शॉप है। अगर आप बेहतर फोटोग्राफी के साथ ही एडिटिंग और स्पेशल इफेक्ट में दिलचस्पी रखते हैं तो यह एप आपको बेसिक कंट्रोल के साथ ही प्री-सेट इफेक्ट्स देता है और मैनुअली भी बहुत कुछ करने का विकल्प देता है।

संबंधित खबरें

Tricity Today Poll