बड़ी ख़बरें

#IndvsEng भारत ने इंग्लैंड को 148 रन का लक्ष्य दिया, देखिए लाइव स्कोर

Tricity Today Correspondent/Noida

भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लैंड ने से जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए। इंग्लैंड को जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य मिला है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं। जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम को पहला झटका स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दिया। उन्होंने ओपनर जेसन रॉय को 19 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर जेसन को आउट किया था और इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर सैम बिलिंग्स को 22 रन पर बोल्ड कर दिया।

 

बेहतर बल्लेबाजी न कर सकी टीम इंडिया 

के एल राहुल (08) ने जोर्डन की गेंद पर पुल मारने की कोशिश की और शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े आदिल रशीद को कैच दे बैठे। इसी के साथ भारत को लग गया पहला झटका। इसके बाद मोइन अली ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विराट कोहली (29) को मोर्गन के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लिश टीम को दूसरी सफलता दिला दी। युवराज सिंह भी पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें प्लंकेट ने रशीद के हाथों 12 रन पर कैच आउट करवा दिया। लय में नजर आ रहे सुरेश रैना ने 23 गेंदों में 34 रन की अच्छी पारी खेली। उन्हें स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड किया। मनीष पांडे 3 रन बनाकर एबीडल्ब्यू आउट हुए। हार्दिक पांड्या तो मिल्स ने 9 रन पर कैच आउट करवाया। परवेज रसूल 5 रन बनाकर रन आउट हुए। धौनी 36 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

ये टी-20 सीरीज़ विराट कोहली की कप्तानी में पहली सीरीज़ है। इससे पहले कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में कप्तानी की थी जिसे भारत ने 2-1 से जीता था। उससे पहले इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज़ में 4-0 से मात खाई थी।

 

संबंधित खबरें