बड़ी ख़बरें

EXCLUSIVE: हमारी नजर से देखिए लखनऊ में राहुल-अखिलेश के रोड शो के शानदार नजारे

Tricity Today Correspondent/Lucknow


लखनऊ। रविवार को लखनऊ में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहले संयुक्त प्रेस वार्ता की। उसके बाद दोनों नेताओं ने लखनऊ की सड़कों पर रोड शो किया। रोड शो में ऐसी भीड़ उमड़ी कि पूरा लखनऊ दीवाना हो गया।

 


लखनऊ की सड़कों पर हर ओर भीड़ ही भीड़ दिखी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के झंडों की मानों बाढ़ सी आ गई। लोगों में राहुल गांधी और अखिलेश यादव के नारे लगाने की होड़ सी लगी थी।

 


रोड शो के दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में बराबर जोश नजर आया। कुछ लोग तो एक हाथ में कांग्रेस और दूसरे में समाजवादी पार्टी का झंडा लिए नजर आए। दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दे रहे थे।

 


बस की छत पर दोनों नेता साथ-साथ नजर आए तो लोगों के उत्साह का पारावार नहीं था। लोगों में दोनों नेताओं की एक साथ फोटो लेने की होड़ सी लगी रही। अखिलेश और राहुल एक-दूसरे का हाथ पकड़कर ऊपर उठाते तो भीड़ जवाब में जोर से नारेबाजी करने लगती।

 


रोड शो के दौरान पूरा लखनऊ ठहर सा गया। ट्रैफिक रुक गया। लोग जहां थे, वहीं खड़े हो गए। सड़कों के दोनों ओर घरों की छतों और बालकनियों में महिलाओं, बच्चों और लोगों की भीड़ लग गई।

 


हर कोई राहुल और अखिलेश की ओर हाथ हिला रहा था। दोनोें नेता हाथ हिलाकर जनता को अभिवादन करते और जवाब देते। दोनों हंसकर लोगों से सीधे संवाद की भाषा में नजर आए।

 


कई जगहों पर महिलाओं ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर फूलों की बारिश की। कई जगहों पर लोगों ने पटाखे फोड़े और आतिशबाजी की। जगह-जगह पार्टियों के कार्यकर्ता ढोल और बाजों के साथ स्वागत करने के लिए खड़े मिले। हर कोई भीड़ में शामिल होता चला गया।

 

 

नेताओं में जोश खूब नजर आया। हर कोई राहुल और अखिलेश के नजदीक खड़े होकर बस एक फोटो लेने की होड़ में दिखा। सोशल मीडिया पर ऐसे फोटो खूब देखे जा सकते हैं। जगह-जगह काफिला रुकता तो दोनों नेता अपनी बात भी रख देते थे।