Auto Expo 2023 : गाड़ियों के मेले का आठवां दिन, अक्षय कुमार से लेकर डांसर सपना चौधरी...

Tricity Today | Auto Expo 2023



Greater Noida/Auto Expo 2023 : ग्रेटर नोएडा में आयोजित हो रहे ऑटो एक्सपो का आज आठवां दिन है। अभी तक ऑटो एक्सपो में शाहरुख खान आए हैं, लेकिन आज अंतिम दिन होने के कारण काफी अभिनेता और अभिनेत्री आ सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, मशहूर डांसर सपना चौधरी समेत काफी अभिनेता और अभिनेत्री आज ऑटो एक्स्पो आ सकते हैं। वहीं, कार्यक्रम के अंतिम दिन होने के कारण लोगों की भीड़ भी ज्यादा हो सकती है। आज ऑटो एक्सपो का समय सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक रहेगा। हालांकि, ऑटो एक्सपो में आज बुधवार को एंट्री शाम 5:30 बजे बंद हो जाएगी।

इस बार कुल 82 वाहन लॉन्च हुए
आपको बता दें कि इस बार ऑटो एक्सपो 2023 में कुल 82 वाहन लॉन्च किए गए हैं। इस बार टाटा कंपनी ने अपने 5 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए हैं। इसके अलावा मारुति सुजुकी ने अपनी तीन गाड़ियां लांच की हैं। इनमें से 2 गाड़ियां पेट्रोल और एक गाड़ी ईवी यानी कि इलेक्ट्रिक हैं। रिपोर्ट की मानें तो ऑटो एक्सपो 2023 में लोगों ने सबसे ज्यादा टाटा और मारुति सुजुकी कंपनी की ही गाड़ियों को पसंद किया है।

2 दिनों में आए 2.20 लाख लोग
रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार और रविवार को 2.20 लाख से अधिक लोग ऑटो एक्सपो में गाड़ियां देखने पहुंचे हैं। SIAM के अधिकारियों का कहना है कि बाकी दिन 60 हजार से अधिक लोग ऑटो एक्सपो में पहुंचे हैं। इस बार ऑटो एक्सपोर्ट तीन सालों बाद लगा है। जिसकी वजह से भारी संख्या में लोग गाड़ियों के मेले को देखने पहुंच रहे हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार ऑटो एक्सपो में 7 लाख से ज्यादा लोग पहुंच सकते हैं।

नोएडा और गाजियाबाद की धमक मिली
ऑटो एक्सपो 2023 में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का ज्यादा बोलबाला रहा है। इसके अलावा स्टार्टअप कंपनियों ने भी अपने नए अविष्कार पेश किए हैं। गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा के लोगों ने अपने स्कूटर और ऑटो पेश किए। इस बार ऑटो एक्सपो में गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा की धमक देखने को मिली है।

अन्य खबरें