Baghpat News : महिला अधिकारी पर लगा एक लाख रुपए मांगने का आरोप, वीडियो बनाई तो तोड़ा फोन, Viral Video

बागपत | 11 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | महिला अधिकारी ने तोड़ा फोन



Bagpat : वीडियो बनाई तो श्रम अधिकारी ने तोड़ दिया भट्टा व्यापारी का मोबाइल ईंट-भट्ठा संचालक ने श्रम विभाग के अधिकारियों पर जांच के नाम पर रुपए लेने का आरोप लगाया। वीडियो बनाने पर मोबाइल तोड़ दिया गया। भट्टा व्यापारी ने डीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।
डीएम को दी शिकायत
रमाला गांव के रहने वाले ईंट-भट्ठा संचालक बिट्टू उर्फ उपेंद्र चौहान ने डीएम को दी शिकायत में बताया कि उसके ईंट-भट्ठे पर कुछ मजदूरों ने पेशगी लेने के बाद मजदूरी करने से मना कर दिया था। उसने आरोप लगाया कि कुछ मजदूरों ने ऑनलाइन पोर्टल पर ईंट-भट्ठे पर बंधक बनाकर रखने की शिकायत कर दी थी। जिस पर श्रम विभाग के अधिकारियों की टीम 13 अप्रैल को उनके भट्ठे पर पहुंची। जहां अधिकारियों को कोई भी मजदूर बंधक नहीं मिला।

एक लाख रुपए की मांग
आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उससे जांच के नाम पर एक लाख रुपए की मांग की गई है। उसने 15 हजार रूपए तभी दे दिए, जबकि बाकी रकम दो दिन में देने का अल्टीमेटम दिया गया। रुपए नहीं देने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस मामले में ईंट-भट्ठा संचालक ने जिलाधिकारी से अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

टीम पर हमला
विनीता सिंह, सहायक ने  बताया कि ईंट-भट्ठे पर जांच के दौरान मेरे और टीम पर हमला करने के साथ अभद्रता की गई थी। जिसका मुकदमा बागपत कोतवाली में दर्ज कराया गया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद ही दबाव बनाने के लिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। जांच के नाम पर रुपये मांगने के आरोप बेबुनियाद है।

अन्य खबरें