Bulandshahar : संगठन को मजबूत करने में जुटा भारतीय किसान यूनियन, सिकंदराबाद में दिखाई एकता

ट्राई सिटी | भाकियू कार्यकर्ता



Bulandshahar : सिकंदराबाद में हाइवे-34 स्थित क्षेत्र के गांव लालपुर में भारतीय किसान परिषद की ओर से बैठक का अयोजन किया गया। आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि और संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा निवासी नोएडा का क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसानों को बड़ी संख्या में  सदस्यता दिलाई।

अपने अधिकार की लड़ाई लड़ता है किसान : राष्ट्रीय अध्यक्ष 
भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा ने कहा कि किसान की कोई जाति नहीं होती है। प्रत्येक सरकार में किसान सही मायने में विपक्ष की भूमिका में रहता है। अपने अधिकार की लड़ाई लड़ता है। बावजूद इसके देश का अन्नदाता बिना थके हारे लोगों का पेट भरता है। आगामी दिनों में क्षेत्र में न्यू नोएडा के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। अपनी मांगों को लेकर अभी से तैयारी करनी होगी।

युवाओं को आगे आने की जरूरत : अतुल यादव 
युवा किसान नेता अतुल यादव ने कहा कि किसी भी लड़ाई को जितने के लिए शारीरिक मजबूती जरूरी है। देश का मजबूत युवा ही किसी भी लड़ाई को जीतने में सक्षम होता है। इस दौरान मौजूद युवाओं ने संगठन की मजबूत और संगठित की नीति पर चलने का संकल्प लिया।

यह रहे मौजूद 
इस मौके पर छत्तीसा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। जिनमें राजपाल यादव, धर्मपाल यादव, गजेंद्र प्रधान, हरेंद्र प्रधान, जितेंद्र, सुमित, संजीव, लोकेश यादव, बीरन, सुरेश, करण, विकास, ललित, अभिषेक यादव, अतुल यादव, आकाश यादव, कृष्ण यादव, कपिल यादव समेत कई लोग मौजूद रहे। 

अन्य खबरें