सम्मान और हर्ष : सिकंदराबाद की अव्वल छात्रा शिवांशी को विधायक लक्ष्मी राज ने सम्मानित किया, बोले- यह बेटी पूरे बुलंदशहर का गर्व

Tricity Today | सिकंदराबाद की अव्वल छात्रा शिवांशी को विधायक लक्ष्मी राज ने सम्मानित किया



Bulandshahr News : सिकंदराबाद के विधायक लक्ष्मीराज ने हाई स्कूल परीक्षा में 99.6% अंक हासिल करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा शिवांशी को सम्मानित किया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्रा शिवांशी को सम्मानित किया गया। शिवांशी ने हाई स्कूल परीक्षा में 99.6% अंक हासिल करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

विधायक लक्ष्मीराज सिंह ने कहा कि सिकंदराबाद के जेपी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा शिवांशी, जो मोहल्ला हरिशाह निवासी तरुण गोयल की पुत्री हैं, ने अपने असाधारण प्रदर्शन से न केवल अपने परिवार बल्कि पूरे क्षेत्र और प्रदेश का नाम रोशन किया है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में शिक्षा राज्य मंत्री संदीप कुमार और माध्यमिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाबो देवी ने शिवांशी को सम्मानित किया था। उन्हें एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार, एक टैबलेट, मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक लक्ष्मीराज सिंह भी मौजूद थे। उन्होंने अपने आवास पर शिवांशी को पटका और मेडल पहनाकर अलग से सम्मानित किया।

शिवांशी की इस उपलब्धि ने उनके नगर और परिजनों में खुशी की लहर दौड़ा दी है। समारोह में शिवांशी के साथ उनकी माता निशु गोयल, पिता तरुण गोयल, अन्नू पंडित और शैलेंद्र भी उपस्थित थे। लक्ष्मीराज सिंह ने कहा कि यह सम्मान न केवल शिवांशी के लिए बल्कि उत्तर प्रदेश के शैक्षिक क्षेत्र के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है, जो अन्य छात्रों को भी उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी।

अन्य खबरें