नोएडा में हुई इन्वेस्टर्स समिट : गौतमबुद्ध नगर में 50 निवेशक 11,502 करोड़ रुपये लगाएंगे

Tricity Today | नोएडा में हुई इन्वेस्टर समिट के दौरान करोड़ों का निवेश हुआ



Noida News :
शुक्रवार को जनपद स्तरीय 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023' का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 50 निवेशकों ने उद्योग लगाने के 11,502 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव दिए हैं। जिला सूचना कार्यालय ने एक आधिकारिक बयान में बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adutyanath) की मंशा के अनुरूप गौतमबुद्ध नगर के इंदिरा गांधी कला केंद्र नोएडा में शुक्रवार को जनपद स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया गया। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री राकेश सचान ने दीप प्रज्ज्वलित करके 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023' का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रयासों से उत्तर प्रदेश को विकास के पंख लग गए हैं। उत्तर प्रदेश निरंतर विकास की ओर अग्रसर है।

50 निवेशकों ने 11,502 करोड़ के प्रस्ताव दिए
जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया, "जनपद स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में लगभग 50 निवेशकों ने 11,502 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव दिए हैं। कंपनियों को उद्यम की स्थापना के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आगामी 10 से 12 फरवरी को लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जिला स्तरीय ग्लोबल इन्वेटर्स समिट-2023 का इन्दिरा गाँधी कला केन्द्र सेक्टर-6 नोएडा में में आयोजन किया गया। 

यूपी नये भारत का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा : सचान
राकेश चौहान ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के मंत्री राकेश सचान ने शुभारम्भ किया गया। उनके साथ जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह उपस्थित रहे। राकेश सचान ने कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयासों से देश-प्रदेश की तकदीर व तस्वीर दोनों बदल रही हैं। आज उत्तर प्रदेश नये भारत का ग्रोथ इंजन बनकर आगे आ रहा है। उत्तर प्रदेश, देश के सबसे आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर वाले राज्यों में सम्मिलित हो चुका है। उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिये देशभर में रोड शो करने का मौका मिला। सभी जगह से यही फीडबैक मिला कि आज उत्तर प्रदेश एक बदला हुआ प्रदेश है। आज 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश के विकास का एक ही एजेण्डा है कि बिना किसी भेदभाव एक-एक व्यक्ति तक विकास का उजाला पहुंचे। उत्तर प्रदेश बाहें फैलाकर आपके स्वागत को तत्पर है। इकाई स्थापना में कोई अड़चन नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश में औद्योगिक नीतियों को उद्यमियों के अनुसार बदला गया है, ताकि अधिक से अधिक रोजगार सृजन के अवसर मुहैया हो सकें। उन्होंने निवेशकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि उनके द्वारा अधिक से अधिक उत्तर प्रदेश में उद्योगो की स्थापना की जाये प्रदेश सरकार भयमुक्त माहौल एवं सभी सुविधाएं देने के लिए कटिबद्ध है।

एक वक्त था जब प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं था : धीरेन्द्र सिंह
इस अवसर जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा, "उत्तर प्रदेश में वह स्थिति देखी है जब उद्यमी अपने को सुरक्षित नहीं समझते थे, गौतमबुद्धनगर ने भी उस दंश को झेला है। आज पुलिसिंग, सुरक्षा एवं उद्योग फ्रेंडली वातावरण के चलते देश ही नहीं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ राज्यों में उत्तर प्रदेश को शुमार किया जा रहा है। जहां बड़े-बड़े देशों की जीडीपी नीचे जा रही है, वहीं उत्तर प्रदेश की जीडीपी 8 प्रतिशत के साथ न केवल देश में बल्कि दुनिया में अव्वल नम्बर पर है।"

गौतमबुद्ध नगर पुलिस आपके साथ : लक्ष्मी सिंह
पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने कार्यक्र्रम में उपस्थित उद्योग बन्धुओं और निवेशकों को आश्वस्त करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ बन चुुकी है। अब प्रदेश में भयमुक्त माहौल है।  अराजक तत्वों और दंगों के लिये आज प्रदेश में कोई जगह नहीं है। आप अधिक से अधिक निवेश करते हुये अपने उद्यम की स्थापना करें, गौतमबुद्ध नगर पुलिस पूर्ण सहयोग करेगी।"

अन्य खबरें