INDvsSA T20 Series : बीसीसीआई का विश्व कप से पहले बड़ा एलान, बुमराह की जगह पर मिला इस खिलाड़ी को मौका, जाने पूरी खबर

Google Image | Symbolic Photo



New Delhi : बीते भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के अंतिम मैच के दौरान भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण अब दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। वह चोट के कारण बाहर हुए अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। जिस पर बीसीसीआई ने शुक्रवार यानी आज अपने ट्विटर अकाउंट से यह एलान किया।

इससे पहले भी चोट के कारण थे टीम से बाहर
ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के अंतिम मैच के दौरान लगी चोट के कारण बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में नहीं खेल पाए। इससे ठीक पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी की थी। एशिया कप से पूर्व भी वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान भी चोटिल हो गए थे। जिस कारण उसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के अलावा एशिया कप में नहीं खेल सके।

बीसीसीआई ने क्या कहा?
बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, ''अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया है। बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।'' सीरीज के बाकी बचे दो मैच गुवाहाटी में दो अक्तूबर और इंदौर में चार अक्तूबर को खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम : 
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

अन्य खबरें