BIG NEWS: राजधानी दिल्ली को 75 कोविड केयर कोच मिले, हजारों मरीजों को मिलेगा बेड, पढें जरूरी खबर

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर



बेड के अभाव में इलाज से वंचित राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी खबर है। भारतीय रेलवे ने दिल्ली सरकार की मांग पर 75 कोविड केयर कोच पहुंचा दिया है। इनमें से 50 कोच शकूर बस्ती और 25 कोच आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लगाए गए हैं। इससे बेड की कमी की मार झेल रहे मरीजों को राहत मिलेगी। इन कोच में इलाज के लिए जरूरी सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। अब राजधानी के कोविड मरीज यहां अपना इलाज करा सकेंगे। इससे कोरोना का कहर झेल रही दिल्ली को फौरी तौर पर थोड़ी राहत मिलेगी। लोगों को बेड मिलेगा और उनका इलाज शुरू हो सकेगा। 

दरअसल कोरोना आपदा को देखते हुए भारतीय रेलवे ने एक 4000 कोविड केयर कोच की व्यवस्था की है। इनमें कुल 64000 बेड उपलब्ध हैं। इन्हें राज्यों में जरूरत के हिसाब से भेजा जा रहा है। अब तक 4 राज्यों के 9 स्टेशनों पर कोविड केयर कोच लगा दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने भी 75 ऐसे कोच की मांग की थी। इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने दिल्ली के शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन पर 50 और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर 25 कोच पहुंचा दिया है। 


उत्तर रेलवे के पीआरओ ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक आपदा के वक्त भारतीय रेल देश के निवासियों की सेवा के लिए समर्पित है। रेलवे का प्रयास उन राज्यों में कोविड केयर कोच पहुंचाना है, जहां मरीजों को बेड मयस्सर नहीं हो रहा है।

अन्य खबरें