गाजियाबाद में अमेरिकन और कोरियन ने चलाया धर्म परिवर्तन का खेल : विदेशी लड़कियों पर माइंड वॉश करने का आरोप, लेकिन पुलिस हुई पीछे...

गाजियाबाद | 2 महीना पहले | Sonu Singh

Tricity Today | गाजियाबाद में अमेरिकन और कोरियन ने चलाया धर्म परिवर्तन का खेल



Ghaziabad News : कौशांबी थाना क्षेत्र में मतांतरण का मामला सामने आया है। मतांतरण करने के लिए यहां एक सभा का आयोजन किया गया था। इस दौरान सभा में काफी लोग आए थे। सूचना मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और उन्होंने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा वहां मौजूद लोगों से पूछताछ की गई। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सभा में लोगों का माइंड वॉश किया जा रहा था।

यह है पूरा मामला
कौशांबी थाना क्षेत्र में दो अमेरिका और दो कोरियाई मूल की महिलाओं पर आरोप है कि उनके द्वारा बुलाई गई सभा में हिंदुओं का माइंड वाश कर ईसाई धर्म का प्रचार कर मतांतरण का प्रयास कर रहे थे। उनके बुलाने पर कार्यक्रम में काफी लोग एकत्रित हुए थे, जो उनकी बातें सुन रहे थे। बजरंग दल कार्यकर्ताओं को इस मामले की सूचना मिलने पर वे भी मौके पर पहुंच गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्मांतरण करने का प्रयास कर रहे चार विदेशी लोगों पर मतांतरण का आरोप लगाते हुए इस घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने एक्शन लेने से किया इंकार
मौके पर पहुंची पुलिस ने विदेशी चारों विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट और वीजा को चेक किया, साथ ही उन पर धर्मांतरण के आरोपों के बारे में वहां मौजूद लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस पूछताछ में लोगों ने इस प्रकार की गतिविधि होने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं करने से मना कर दिया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि विदेशी नागरिकों ने एक सभा का आयोजन करने के लिए पंपलेट बांटे थे। जिस पर आपत्तिजनक बातें लिखी हुई थी। बजरंग दल के वैशाली संयोजक ने बताया कि इस मामले में पुलिस को शिकायत दी गई है। साथ ही कार्यक्रम की फंडिंग के लिए भी जांच करने की मांग की गई है।

अन्य खबरें