गाजियाबाद पुलिस से लगाई गुहार : नाबालिग बेटी से फर्जी दस्तावेजों के सहारे कोर्ट मैरिज, अब साथ भेजने के लिए धमका रहा युवक, FIR दर्ज

Tricity Today | Police Station Vijaynagar



Ghaziabad News : विजयनगर थानाक्षेत्र में रहने वाले एक शख्स ने पड़ोस में रहने वाले युवक पर नाबालिग बेटी के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर कोर्ट मैरिज करने का आरोप लगाया है। कोर्ट मैरिज के आधार पर युवक और उसका परिवार बेटी को भेजने का दवाब बना रहा है और लगातार धमकियां दे रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। किशोरी के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि जनवरी माह में आरोपी उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया था और बेटी को नाबालिग होने के कारण उनके हवाले कर दिया था।

बहला फुसलाकर नाबालिग बेटी को ले गया था आरोपी
पीड़ित पिता विजयनगर थाने में दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी 17 वर्षीय बेटी कम पढ़ी-लिखी है। 2 जनवरी को पड़ोस में रहने वाला 28 वर्षीय मुकेश उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था। आरोपी ने उनकी बेटी के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए और फिर कोर्ट मैरिज कर ली, जबकि बेटी अभी बालिग नहीं हुई है। पता लगने पर 3 जनवरी को उन्होंने विजयनगर थाना पुलिस को सूचना दी और मुकेश के घर से बेटी को बरामद करा दिया। पुलिस ने मुकेश को हिरासत में लेकर उसे जेल भेजने की बात कही थी, लेकिन उसे थाने से ही छोड़ दिया।

किशोरी के परिवार को धमकी दे रहा युवक
बेटी नाबालिग थी, इसलिए पुलिस ने उसे पिता के साथ घर भेज दिया। शिकायकर्ता का आरोप है कि मुकेश और उसका परिवार अब उन पर बेटी को भेजने के लिए धमका रहा है। बेटी को न भेजने पर वह पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है। आरोपी की धमकियों से दहशत में आकर पीड़ित पिता ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में गुहार लगाई थी।

एसीपी बोले जांच के बाद होगी कार्रवाई
एसीपी रितेश त्रिपाठी का कहना है कि शिकायत के आधार पर मुकेश और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उनकी बेटी अभी बालिग नहीं है, इस तथ्य को प्रमाणित करने के लिए उन्होंने अपनी बेटी का आधार कार्ड पेश किया है। पुलिस मामले में जांच के बाद कार्रवाई करेगी।

अन्य खबरें