गाजियाबाद से बड़ी खबर : इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर अगवा किया, कॉल करके बोले बेटी की सलामती को पांच लाख भेजो, अब सलाखों के पीछे ...

Tricity Today | पुलिस हिरासत में आरोपी कुनाल शर्मा, मामले की जानकारी देते डीसीपी निमिष पाटिल और एसीपी सलोनी अग्रवाल।



Ghaziabad News : आपके बच्चे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक्टिव रहते हैं तो उन पर नजर रखें। गलत लोगोंं के संपर्क में आकर आपका बच्चा गलत राह पर जा सकता है, या फिर क्राइम का शिकार हो सकता है। यह बात डीसीपी (ट्रांस हिंडन) निमिष पाटिल ने मंगलवार को एक किशोरी से इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद उसे अगवा किए जाने के मामले के खुलासे के दौरान कही। मामला शालीमार गार्डन थानाक्षेत्र का है। पुलिस ने नाबालिग किशोरी को सकुशल बरामद कर दो अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी नाबालिग है।

रविवार को किशोरी को बुलाकर किया था अगवा
डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि शालीमार गार्डन पुलिस को सोमवार को किशोरी के पिता की शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि उनकी नाबालिग बेटी को किसी ने अगवा कर लिया है और व्हाट्स कॉल के जरिए पांच लाख की फिरौती मांगी गई है। बताया कि उनकी बेटी रविवार को बाहर दुकान पर जाने की बात कहकर निकली थी लेकिन रात तक नहीं लौटी। शाम को 8.20 बजे किशोरी के पिता के मोबाइल पर व्हाट्स एप कॉल के जरिए कहा गया कि तुम्हारी बेटी हमारे कब्जे में है, सलामती चाहते हो तो पांच लाख रुपये भेजा। पुलिस को सूचित करने की गलती की तो किशोरी को जान से मार देंगे।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बिछाया जाल
पुलिस ने किशोरी के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर बच्ची की बरामदगी और अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और मुखबिर व सर्विलांस कर सहायता से पुलिस पूरी रात बच्ची को खोजती रही। मंगलवार को मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने राजेंद्र नगर में लोहिया पार्क के सामने स्थित बीएसएनएल के खाली क्वार्टरों से कुनाल शर्मा पुत्र राकेश शर्मा निवासी शालीमार गार्डन एक्सटेंशन और एक नाबालिग को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया।

दोनों इंस्टाग्राम पर सीधी साधी लड़कियों को फंसाते थे
डीसीपी निमिष पाटिल ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त कुनाल शर्मा ने बताया कि हम दोनों अच्छे दोस्त हैं और मौज मस्ती के लिए इंस्टाग्राम पर सीधी साधी लड़कियों को दोस्ती के बहाने फंसाकर ब्लैकमेल करते हैं। इस बार ह‌मने किशोरी को अगवा कर फिरौती वसूलने की योजना बनाने की योजना बनाई और फिर रविवार के दिन उसे मिलने के बहाने बुलाया और दिल्ली लेकर चले गए। वहीं से व्हाट्स कॉल करके किशोरी के पिता से फिरौती मांगी और पैसे न देनेइ पर जान से मारने की धमकी दी थी।

इससे पहले एक लड़की से पांच लाख के गहने मंगाए थे
डीसीपी निमिष पाटिल के मुताबिक कुनाल ने बताया कि इससे पहले इंस्टाग्राम पर एक लड़की से दोस्ती के बाद ह‌मने उससे कई बार में करीब पांच लाख के गहने मंगाए थे। अगवा की गई किशोरी से कुछ गहने मंगा चुके थे, इन लड़कियों से मंगाए गए गहनों को बेचकर जो पैसा मिला था, उसे हमने अपने शौक-मौज और खरीदारी में खर्च किया था। प्रेम जाल में फंसाने के लिए किशोरियों पर भी कुछ पैसे खर्च किए। अब पैसे खत्म होने पर अपहरण कर लिया और उसके पिता से पाांच लाख रुपये मांगे थे।

अन्य खबरें