गाजियाबाद से बड़ी खबर : नांदेड़ जा रहे विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मिला कुछ नहीं

Tricity Today | Symbolic image



Ghaziabad News : पंजाब के आदमपुर से आकर हिंडन एयरपोर्ट पर खड़े विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली तो हड़कंप मच गया। विमान को हिंडन एयरपोर्ट से महाराष्ट्र में नांदेड़ के लिए उड़ान भरनी थी। 59 यात्री सवार थे। तमाम एजेंसियां एक्टिव हो गईं, विमान की सघन जांच कराई गई, लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। पूरी तरह तसल्ली करके करीब सवा दो घंटे की देरी से विमान ने नांदेड़ के लिए उड़ान भरी।

पौने चार बजे नांदेड़ के लिए उड़ना था विमान
आदमपुर से हिंडन एयरपोर्ट पर फ्लाइट अपने निर्धारित समय पर ढाई बजे पहुंच गई थी। सवा घंटे के ब्रेक‌ के बाद इस फ्लाइट को पौने चार बजे नांदेड़ के लिए उड़ना था, लेकिन तीन बजे के करीब सोशल मीडिया के माध्यम से विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली। अलर्ट जारी होते ही सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को घेर लिया। कुछ ही क्षणों में बम निरोधक दस्ता, पुलिस और खोजी कुत्ते विमान पर पहुंच गए और सघन जांच शुरू कर दी गई।

एक घंटे तक चली सर्च
पुलिस के मुताबिक एक घंटे से अधिक समय तक चली सर्च में विमान का चप्पा- चप्पा खंगाला गया लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। करीब सवा चार बजे यह साफ हो गया था कि विमान में कुछ नहीं है, लेकिन फिर भी पूरी एहतियात के बाद शाम करीब छह बजे विमान को नांदेड़ के लिए रवाना किया गया।

मुंबई से शुरू हुआ अलर्ट
धमकी के बाद मुंबई में एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के जवान ने अहमदाबाद एयरपोर्ट अथॉरिटी को मेल कर अलर्ट किया। एक्स पर आई धमकी में चार फ्लाइट नंबर अंकित किए गए थे, इनमें से एक फ्लाइट नंबर हिंडन एयरपोर्ट से नांदेड़ के लिए रवाना होने वाली फ्लाइट का भी था। सीआईएसएफ का मेल सभी संबंधित एयरपोर्ट पर पहुंचा, हिंडन एयरपोर्ट को भी मिला।

स्थानीय पुलिस भी पहुंची
डीसीपी ट्रांस हिंडन निमिष पाटिल ने बताया कि सूचना पर तत्काल टीम हिंडन एयरपोर्ट पहुंची। ‌बम की सूचना पर विमान की तलाशी कराई गई। तलाशी में कुछ नहीं मिलने के बाद फ्लाइट को करीब दो घंटे की देरी से रवाना कर दिया गया। मामले में सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं।

अन्य खबरें