गाजियाबाद से काम की खबर : दस साल बाद एनसीआर में निकली सस्ते फ्लैट की स्कीम, निवेश के लिए लगी लंबी लाइन

गाजियाबाद | 11 महीना पहले | Sonu Singh

Tricity Today | symbolic Image



Ghaziabad News : आवास विकास परिषद ने अपने फ्लैट पर बंपर छूट देने का ऐलान किया है। सस्ते फ्लैट पाने के लिए लोग विभाग में जानकारी लेने पहुंच रहे हैं। परिषद ने एनसीआर में प्राइम लोकेशन पर मकान पाने का सुनहरा अवसर दिया है। फ्लैट की कीमतों में 42 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। सबसे अधिक फ्लैट गंगा, यमुना और हिंडन योजनाओं में बुक किए जा रहे हैं। 

क्या है पूरी योजना
जिन दो योजनाओं में लोगों ने सबसे अधिक रुचि दिखाई है, उनमें एनएच-9 पर स्थित गंगा, यमुना और हिंडन योजना है। इसके बाद कोयल एंक्लेव में भी लोगों ने फ्लैट खरीदने में रुचि दिखाई है। एनएच-9 के पास बनी सिद्धार्थ विहार योजना में भी लोग कनेक्टिविटी के कारण फ्लैट खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। यहां स्थित गंगा, यमुना और हिंडन में बेहतर कनेक्टिविटी निवेशकों को निवेश करने के लिए अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। गाजियाबाद में इन दो योजनाओं में बेहतर कनेक्टिविटी के कारण लोग यहां निवेश करने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं। अभी तक इन दोनों योजनाओं में फ्लैट के सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं।

10 लाख से शुरू
सिद्धार्थ विहार योजना की गंगा यमुना और हिंडन आवासीय योजनाओं में लोग सबसे अधिक बुकिंग करा रहे हैं। इन योजनाओं में अभी तक 250 लोगों ने जानकारी हासिल की है। जबकि 60 लोगों ने खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। नेशनल हाईवे के निकट होने के कारण अच्छी कनेक्टिविटी भी लोगों को इन योजनाओं में निवेश करने को लुभा रही है। यहां लोगों के लिए वन बीएचके से लेकर फोर बीएचके तक के फ्लैट उपलब्ध होने के साथ पेंट हाउस कैटेगरी के फ्लैट भी उपलब्ध हैं। इसी के साथ यहां ब्रह्मपुत्र योजना में ईडब्ल्यूएस योजना के फ्लैट भी उपलब्ध हैं। बता दें कि यहां 10 लाख से लेकर 1.10 करोड़ रुपए तक के फ्लैट उपलब्ध हैं।

शिखर एनक्लेव योजना में 42 प्रतिशत की छूट
वसुंधरा सेक्टर-15 में स्थित आवासीय योजना शिखर एनक्लेव नमो भारत ट्रेन के साहिबाबाद स्टेशन से करीब होने के चलते लोगों को अपना आशियाना बनाने के लिए आकर्षित कर रहा है। आवास विकास परिषद की छूट का लाभ उठाने के लिए शिखर एनक्लेव में भी 150 लोग पूछताछ करने पहुंचे। यहां पर बने टू और थ्री बीएचके फ्लैट की कीमत 78 लाख रुपये से लेकर 1.2 करोड़ रुपये है। सबसे खास बात यह है कि यहां 42 प्रतिशत की छूट के बाद यह कीमत और भी कम हो गई है।

मंडोला योजना में मकान की कीमत 8 लाख से शुरू
दिल्ली सहारनपुर हाइवे से लगी आवास विकास परिषद की मंडोला योजना में भी लोगों ने रुचि दिखाई है। यहां कनेक्टिविटी इतनी अच्छी नहीं होने के कारण लोगों को निराशा हाथ लग सकती है। लेकिन, यहां 8 लाख रुपये में भी फ्लैट उपलब्ध हैं। इस योजना को कम बजट वाले लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। कीमत की बात करें तो यहां 8 लाख रुपये से लेकर 37 लाख रुपये तक में फ्लैट उपलब्ध हैं। इन फ्लैटों को खरीदने के बाद किराये के घर से मुक्ति मिल जाएगी। इस योजना में आसरा, सपना, गुलमोहर आवासीय योजना के फ्लैट उपलब्ध हैं।

कैसे करें आवेदन
आवास विकास परिषद के सस्ते फ्लैट की स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए विभाग की वेबसाइट www.upavp.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस योजना का लाभ पाने के लिए आप 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 30 दिसंबर को लॉटरी के जरिए आवंटियों के नामों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। संपत्ति प्रबंधक सुनील शर्मा ने बताया कि योजना में फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले लोग कनेक्टिविटी को प्राथमिकता दे रहे हैं। जिस आवासीय योजना की कनेक्टिविटी अच्छी है, वहां लोगों द्वारा हाथों हाथ फ्लैट बुक कराए जा रहे हैं।

अन्य खबरें