Ghaziabad Authority उपाध्यक्ष ने दिखाए सख्त तेवर : दो बाबुओं को थमाया कारण बताओ नोटिस, संपत्ति से जुड़ा डाटा...

गाजियाबाद | 2 महीना पहले | Sonu Singh

Tricity Today | Ghaziabad Authority



Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के संपत्ति विभाग में अनियमितता के चलते कई विषयों पर विभाग के अधिकारी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पाए। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने संतोष जनक रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं किए जाने पर दो बाबुओं के खिलाफ कारण बताओं नोटिस जारी किया है। उपाध्यक्ष ने पांच लिपिकों की टीम गठित करने और एक माह में संपत्ति से जुड़ा डाटा तैयार करने के निर्देश दिए है। उनके द्वारा साफ किया गया कि यदि कार्य में लापरवाही बरती जाती है तो नो वर्क नो पे के सिद्धांत पर संबंधित कर्मचारी का वेतन रोक दिया जाएगा।

यह है पूरा मामला
जीडीए उपाध्यक्ष के द्वारा जब गोविंदपुरम योजना की संपत्तियों की समीक्षा से जुड़ा डाटा प्रस्तुत करने को कहा गया तो अधीनस्थ अधिकारी संपत्तियों का डाटा प्रस्तुत नहीं कर पाए। बता दें कि प्राधिकरण में तीन कम्प्यूटर प्रोग्रामर कार्यरत है। प्राधिकरण के द्वारा 55 योजनाएं वर्तमान में विकसित की जा चुकी है। इस बीच साफ हुआ कि प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सिस्टम व्यवस्थित नहीं है। जीडीए उपाध्यक्ष ने गोविंदपुरम योजना के लिपिक विनीत कुमार पांडेय के खिलाफ कारण बताओं नोटिस जारी करने के आदेश दिए है। इसके साथ-साथ अधिष्ठान प्रभारी द्वारा उत्तर प्राप्त करते हुए 15 दिन के भीतर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

दो बाबाओं को नोटिस
जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने प्रॉपर्टी ऑडिट के लिए पत्रावली तैयार करते हुए उनके सामने प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। इस दौरान उनके द्वारा संपत्ति अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राधिकरण संपत्तियों का आडिट अन्य प्राधिकरणों से कराए जाने बाद प्रस्ताव प्रस्तुत किये जाये। ये भी दिशा निर्देश दिए गए कि प्रत्येक संपत्ति लिपिक को एक त्रैमासिक लक्ष्य तैयार करके दिया जाएगा। इस त्रैमासिक लक्ष्य के दौरान संबंधित लिपिक को निस्तारित की गई संपत्तियों से जुड़ी रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने जब से प्राधिकरण की कमान संभाली है तब से उनके द्वारा लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागों की कार्यप्रणाली में सुधार किया जा रहा है। इस दौरान उनके द्वारा अनियमितता मिलने पर कारण बताओं नोटिस भी थमाए जा रहे है।

अन्य खबरें