गाजियाबाद में डबल मर्डर का खुलासा : बड़े बेटे ने मां और भाई को पीट-पीटकर उतारा था मौत के घाट, जानिए कैसे खुला राज 

Google Image | हत्यारोपी



Ghaziabad News : गाजियाबाद के थाना लोनी बॉर्डर क्षेत्र की गुलाब वाटिका कॉलोनी में मां और बेटे की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस घटना का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि वारदात को बुजुर्ग महिला के बड़े बेटे ने ही अंजाम दिया था। आरोपी ने प्रॉपर्टी के लालच में मां और भाई को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा था। 

यह है पूरा मामला 
डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद यादव ने बताया कि थाना लोनी बॉर्डर क्षेत्र के गुलाब वाटिका क्षेत्र में रहने वाले धर्मेंद्र ने मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना दी के दूसरी मंजिल पर रहने वाले उसकी मां यशोदा और भाई बिजेंद्र उर्फ लाला की हत्या कर दी गई है। धर्मेंद्र ने आशंका जताई थी कि घर में रखे पैसे और जेवरात की लूट के दौरान यह हत्या की गई है। पुलिस ने जांच के दौरान दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक मंगलवार देर रात धर्मेंद्र जो तीसरी मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहता है वह चारपाई का पाया लेकर आया और उसने अपनी मां पर ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिए। आवाज सुनकर उसका छोटा भाई जो मानसिक रूप से दिव्यांग है विजेंद्र 35 वर्ष को जाग गया तो उस पर भी इस चारपाई के पाय से वार करके उसकी हत्या कर दी।

ऐसे खुला राज 
इस वारदात का लोनी बॉर्डर पुलिस ने बेंजाडीन टेस्ट (किसी सतह पर खून की मौजूदगी पता करने के लिए विज्ञानी विधि द्वारा किया जाने वाला परीक्षण) की मदद से चंद घंटों के भीतर पर्दाफाश कर दिया और बुधवार को आरोपी की गिरफ्तारी हो गई। फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया, टीम ने जब द्वितीय तल पर बने बाथरूम में वेंजाडीन टेस्ट किया तो वहां धुले हुए फर्श पर खून के धब्बे नजर आए। ऐसे में संदिग्ध लगने पर दोपहर 12 बजे पुलिस ने धर्मेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने वारदात को अंजाम देना कबूला।

आरोपी के ऊपर है डेढ़ लाख का कर्ज
धर्मेंद्र ने बताया कि वह जूते-चप्पल की दुकान में नौकरी करता है, उसके ऊपर डेढ़ लाख का कर्ज है। उसकी मां अन्य दोनों भाइयों की आर्थिक रूप से मदद करती थी। इससे धर्मेंद्र कुंठित रहता था। उसने दबाव बनाया था कि मकान बेचकर उसके हिस्से की रकम उसको दे दी जाए, लेकिन इस पर उसकी मां राजी नहीं हो रही थी।

फीस के लिए रुपये न देने पर बनाया हत्या का मन 
बच्चों की स्कूल फीस जमा करने के लिए उसने दो दिन पहले मां से 20 हजार रुपये उधार मांगे तो उन्होंने देने से मना कर दिया। ऐसे में उसने मां की हत्या करने की ठान ली। मंगलवार रात को शराब पीकर घर आया, रात को एक बजे जब घर में सब लोग सो गए तो वह छत से चारपाई का पाया लेकर प्रथम तल पर गया।

अन्य खबरें