सीएम योगी का गाजियाबाद दौरा : पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे मुख्यमंत्री, चप्पे- चप्पे पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी

Tricity Today | घंटाघर रामलीला मैदान में तैयार किया जा रहा कार्यक्रम स्थल



Ghaziabad News : बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान घंटाघर रामलीला मैदान में पर‌िंदा भी पर नहीं मार सकेगा। इंटेलीजेंस एजेंसी भी पूरी तरह सक्रिय हैं और अभी से चप्पे पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। पुलिस आयुक्त मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। कार्यक्रम की दो किमी की परिधि में पुलिस और खुफिया एजेसियों कड़ी निगरानी रखेंगी। कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश के लिए भी लोगों को कड़ी जांच से गुजरना होगा। कार्यक्रम स्थल के आसपास भारी पुलिस बल के अलावा पीएसी को भी तैनात किया गया है।

दो किमी के दायरे में 3000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात
पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि रामलीला मैदान में कार्यक्रम स्थल पर व्यापक पांच-स्तरीय सुरक्षा योजना लागू रहेगी। कार्यक्रम स्थल के दो किमी के दायरे में 3000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। 13 आईपीएस अधिकारी, 20 पीपीएस अधिकारी, पूरे इलाके पर नजर रखेंगे। पुलिस के अलावा पीएसी की भी चार कंपनी तैनात की गई हैं। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए स्थानीय खुफिया इकाई (LIU) के साथ ही सादे कपड़ों में पुलिस के अधिकारी भी तैनात रहेंगे।  एक टीम ड्रोन से निगरानी करेगी। ​​स्थल सुरक्षा, सड़क सुरक्षा और एक समर्पित क्लोज प्रोटेक्शन टीम भी तैनात रहेगी।

पांच सौ अधिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी होंगे तैनात
ई- रिक्शा और ऑटो रिक्शा को जीटी रोड पर पूरी तरह पाबंद किया गया है, हालांकि ई- रिक्शा वाले खुद भी हड़ताल पर रहने और मुख्यमंत्री से मिलकर ज्ञापन देने की बात कह रहे हैं। बता दें कि ई- रिक्शा चालक हापुड़ रोड पर बैन लगाए जाने से परेशान हैं, इस संबंध में राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप ने भी पुलिस कमिश्नर से बात करके निर्णय पर रिव्यू करने की बात कही थी। हालांकि 12 सितंबर से अंबेडकर रोड पर ई-रिक्शा करने का फैसला विरोध के कारण पुलिस लागू नहीं कर पाई थी।

सुबह सात बजे से लागू होगा डायवर्जन
पुलिस ने बुधवार के लिए यातायात डायवर्जन की भी घोषणा की है, जो  सुबह 7 बजे से लागू हो जाएगा और सीएम के कार्यक्रम के समाप्त होने तक प्रभावी रहेगा। पुलिस कमिश्नर ने कहा, शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन (नया बस अड्डा) से चौधरी मोड़ तक सभी ई-रिक्शा/ऑटो रिक्शा की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। पुराने जीटी रोड पर सभी प्रकार के भारी/मध्यम/हल्के मालवाहक वाहनों और बसों की आवाजाही भी प्रतिबंधित रहेगी। कार्यक्रम स्थल के आसपास छह पार्किंग स्थल बनाए गए हैं ताकि कार्यक्रम में पहुंचने वाले अपने वाहनों को वहां खड़ा कर सकें।

अन्य खबरें