गा‌जियाबाद में अनौखी पहल :   तो अब स्कूल पिकनिक पर जाएंगे पेरेंट्स

गाजियाबाद | 2 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | मीटिंग में स्कूल प्रबंधन और फेडरेशन के पदाधिकारी एमओयू साइन करते हुए



Ghaziabad News : जीडीए गोयनका स्कूल राजनगर एक्सटेंशन की प्रिंसीपल डॉ. नेहा शर्मा ने बताया कि जीडी गोयनका स्कूल राजनगर एक्सटेंशन क्षेत्र के अभिभावकों के लिए एक एक्सक्लूसिव कार्यक्रम आयोजित करेगा। यह कार्यक्रम बच्चों का ना ना, अभिभावकों का पिकनिक स्कूल पिकनिक होगा। इस कार्यक्रम के दौरान अभिभावक छात्रों की भूमिका में स्कूल पहुंचेंगे और अपने पुराने दिनों को फिर से जिएंगे। उन्होंने बताया फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन एओए के साथ हुए एमओयू के तहत इस कार्यक्रम को शामिल किया गया है। दो वर्षों के लिए ह‌ुए एमओयू स्कूल और फेडरेशन मिलकर सामाजिक मुद्दों पर काम करेंगे और इसकी शुरूआत इसी माह बृहद पौधारोपण कार्यक्रम से होगी।

जीडी गोयनका स्कूल और फेडरेशन के बीच हुआ एमओयू
फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन एओए के अध्यक्ष सचिन त्यागी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने जीडी गोयनका स्कूल के प्रबंधन के साथ बैठक कर एक एमओयू साइन किया है। एमओयू के मुताबिक स्कूल और फेडरेशन सामाजिक पहलुओं पर मिलकर काम करेंगे। इस पहल की शुरूआत इसी माह पौधारोपण से होगी। प्रतिनिधि मंडल में संगठन अध्यक्ष सचिन त्यागी के साथ उपाध्यक्ष अतुल प्रकाश भटनागर, महासचिव डॉ. सीमा शर्मा व सचिव (सूचना प्रौद्योगिकी एवं कार्यान्वयन) अभिनव त्यागी सम्मिलित रहे एवं स्कूल की ओर से निदेशक संजय कुमार गोयल, प्रधानाचार्य डॉ. नेहा शर्मा व सह-निदेशक अवि गोयल सभागार में उपस्थित रहे।

दोनों पक्षों ने पर्यावर्णीय मुद्दों पर चिंता जाहिर की
फेडरेशन के अध्यक्ष सचिन त्यागी ने बताया कि बैठक में समाज कल्याण व क्षेत्रीय विकास के लगभग सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई। स्कूल के निदेशक संजय कुमार गोयल व फेडरेशन की महासचिव डॉ. सीमा शर्मा ने संयुक्त रूप बयान जारी किया है कि फेडरेशन एवं स्कूल, दोनों के लक्ष्य समान हैं, इसलिए हम आपसी तालमेल से काम करेंगे। समाज हित में सामाजिक आयोजन किए जाएंगे। डॉ. सीमा शर्मा ने कहा कि फेडरेशन की भांति, स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. नेहा शर्मा व सह-निदेशक अवि गोयल क्षेत्रीय प्रदूषण एवं पर्यावरण को लेकर अत्यधिक चिंतित हैं, जिसपर शीघ्र काम करने की आवश्यकता है। इसलिए नई जुगलबंदी का आगाज इसी माह पौधारोपण से होगा।

फेडरेशन का एजुकेशनल व कल्चरल पार्टनर बना स्कूल
फेडरेशन के उपाध्यक्ष डॉ. सुबोध गुप्ता ने बताया कि सामाजिक कार्यों पर मिलकर काम करने के लिए फेडरेशन और स्कूल के बीच एमओयू साइन किया गया है, शुरूआत में यह दो वर्ष की अवधि के लिए किया गया है, जिसे बाद में बढ़ाया जा सकेगा। एमओयू पर फेडरेशन की ओर से अध्यक्ष सचिन त्यागी, महासचिव डॉ. सीमा शर्मा एवं स्कूल की ओर से निदेशक संजय कुमार गोयल व प्रिंसीपल डॉ. नेहा शर्मा ने साइन किए हैं। इस एमओयू के बाद जीडी गोयनका स्कूल - राजनगर एक्सटेंशन अब फेडरेशन का एजुकेशनल एवं कल्चरल पार्टनर बन गया है। फेडरेशन द्वारा भविष्य में किए जाने वाले आयोजनों में स्कूल के प्रत्येक वर्ग के बच्चों के साथ समाज के सभी वर्गों की हिस्सेदारी होगी।

फेडरेशन के सभी पार्टनर मिलकर करेंगे पौधारोपण
बैठक के अंत में फेडरेशन अध्यक्ष सचिन त्यागी ने घोषणा की कि इस नई साझेदारी का आगाज पौधारोपण कार्यक्रम से होगा। इसी माह के अंत में फेडरेशन के सभी पार्टनर जैसे विवेकानन्द कॉलेज - दिल्ली विश्वविद्यालय, नारायण अस्पताल समूह एवं जीडी गोयनका स्कूल आदि के साथ नगर निगम गाजियाबाद के वरिष्ठ अधिकारी भी सम्मिलित होंगे और वृहद पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। श्री त्यागी ने कहा फेडरेशन एवं स्कूल दोनों ही का ध्येय बच्चों का समुचित विकास है, जिसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

अन्य खबरें