Ghaziabad News : अवैध निर्माण रोकने में नाकाम आवास विकास परिषद, लगातार करा रहा एफआईआर

Google Image | आवास विकास परिषद



Ghaziabad News : इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर किए गए अवैध निर्माण के मामले में आवास विकास परिषद के अवर अभियंता की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसमें चार नामजद के अलावा कई अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला
आवास विकास परिषद के अवर अभियंता रामकृष्ण गुप्ता ने विवेक मंगल, जगदीश मंगल और अज्ञात निवासी वसुंधरा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। अवर अभियंता का आरोप है कि आरोपियों ने स्वीकृत मानचित्र के विपरीत अवैध निर्माण का कार्य किया है। इसके अलावा रामकृष्ण गुप्ता ने अवैध निर्माण के दूसरे मामले में रीना जैन, शिल्पी जैन व अज्ञात निवासी वसुंधरा को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। इन पर आरोप है कि उपरोक्त लोगों द्वारा स्वीकृत मानचित्र के विपरीत अवैध निर्माण का कार्य किया है। सूचना मिलने पर निर्माण कार्य को रोक दिया गया और नोटिस भी दिया गया। इसके बावजूद चोरी छिपे अवैध निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इंदिरापुरम पुलिस का कहना है कि दोनों मामलों में अवर अभियंता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पांच हजार अवैध निर्माण
पिछले काफी समय से वसुंधरा के लगभग सभी सेक्टरों में अवैध निर्माण का कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार का एक वाकया अगस्त माह में देखा गया था। जब मानचित्र के विपरीत वसुंधरा सेक्टर एक में एक बिल्डर द्वारा पांच मंजिला इमारत खड़ी कर दी थी। उसे ध्वस्त करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का भी आदेश आ गया था, लेकिन आवास विकास परिषद के कई अधिकारियों ने अपनी गर्दन फंसते देख इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। इसी दौरान पांच जिलों के अभियंताओं ने वसुंधरा का सर्वे कर आवास विकास को बताया कि यहां पांच हजार से ज्यादा इमारतें अवैध रूप से बनी हुईं हैं।

अन्य खबरें