Ghaziabad News : आवास विकास की सोसाइटी हुई जर्जर, प्लास्टर नीचे गिरने से बाल-बाल बचा राहगीर

Google Image | आवास विकास की सोसाइटी हुई जर्जर



Ghaziabad News : वसुंधरा स्थित सेक्टर 15 की शिखर एंक्लेव सोसाइटी की 9वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट की बालकनी से सुबह अचानक आई तेज आंधी और बारिश के कारण प्लास्टर उखड़ कर नीचे गिर गया। इस दौरान वहां से गुजर रहा एक व्यक्ति बाल बाल बच गया। शिखर एंक्लेव में इस प्रकार की घटना सामने आती रहती हैं। आवास विकास परिषद द्वारा निर्मित इस सोसाइटी में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर कई बार शिकायत भी की गई है समिति के एओए उपाध्यक्ष आशिमा चौहान राणा का कहना है कि घटिया निर्माण होने की वजह से यह हादसा हुआ है। 

एओए उपाध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप
एओए उपाध्यक्ष आशिमा चौहान राणा ने आवास विकास परिषद पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। समिति और निवासियों द्वारा आवास विकास परिषद पर निर्माण की गुणवत्ता पर पहले भी सवाल खड़े करते आ रहे हैं। साथ ही अधिकारियों से जांच करने की मांग की गई है। परंतु आवास विकास परिषद ने कभी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया। शायद परिषद किसी गंभीर हादसे का इंतजार कर रहा है। 

पहले भी कई बार गिरा प्लास्टर
शिखर एंक्लेव निवासी दीपक आनंद ने बताया कि पहले भी कई बार प्लास्टर गिरने की घटना हो चुकी है। जिसकी शिकायत कई बार आवास विकास परिषद से की गई है, लेकिन परिषद द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने आगे बताया कि आम आदमी अपनी जिंदगी में एक बार आशियाना खरीदता है। जिसके लिए वह अपने जीवनभर की पूंजी झोंक देता है, लेकिन जीवन के इस सबसे बड़े सौदे में अगर उसको धोखा मिल जाए तो इससे बड़ा नुकसान कुछ नहीं हो सकता। लोगों ने ये फ्लैट आईएसओ सर्टिफाइड प्राप्त संस्थान उत्तर प्रदेश आवास विकास एवं परिषद से खरीदे हैं। समिति निवासी संदीप कुमार गुप्ता, दीपक आनंद बोर्ड मेंबर अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन शिखर एनक्लेव ई लोहानी समेत अन्य नागरिकों ने शासन और जिला प्रशासन से इसमें हस्तक्षेप की मांग करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

फ्लैट की 15 फीसदी कीमत की गई कम
दरअसल शिखर एंक्लेव में अभी भी फ्लैट है जिन्हें बेचने के लिए आवास विकास परिषद कई बार कीमत भी कम कर चुकी है, लेकिन साइट पर आकर जब सोसाइटी की हालत देखते है। तो वे अपना मन बदल लेते हैं। पिछली बार लखनऊ से भी फ्लैट की कीमत कम करने की बात कही गई थी और 15 फीसदी रेट कम किए गए थे लेकिन फ्लैट के रेट कम करने से भी बात नहीं बन रही है। कुछ ही सालों में आवास विकास परिषद के द्वारा बनाए गए फ्लैट जर्जर हो चुके हैं। आवास विकास परिषद के लिए कहीं से भी अच्छी खबर नहीं मिल रही है। लगातार आवास विकास परिषद को नुकसान हो रहा है। परिषद के द्वारा बनाए गए करोड़ों की कीमत के फ्लैट बिक नहीं रहे हैं।

अन्य खबरें