गाजियाबाद प्राधिकरण से टपक रहा भ्रष्टाचार : दबंगों के कब्जे में अफसर, आवाज उठाने वालों को ब्लैकलिस्ट में डाला

गाजियाबाद | 2 महीना पहले | Sonu Singh

Tricity Today |  गाजियाबाद विकास प्राधिकरण



Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा मास्टर प्लान-2031 के अंतर्गत राजनगर एक्सटेंशन में पार्क प्रस्तावित है। आरोप है कि जहां पार्क प्रस्तावित है, उस जगह पर जीडीए के अधिकारियों की सांठगांठ से दबंगों ने कब्जा कर लिया है। शिकायत करने पर जीडीए अधिकारी ने शिकायतकर्ता का फोन नंबर ही ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की देखरेख में पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा कर मीट शॉप और अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान चलाए जा रहे हैं। शिकायतकर्ता का आरोप है कि जोन 1 के जेई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है साथ ही शिकायत पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद स्थित राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। इसके लिए यहां रहने वाले लोग काफी लंबे समय से आवाज उठा रहे हैं। राजनगर एक्सटेंशन की सोसाइटियों में रहने वाले लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण बिल्डरों द्वारा विकसित की गई 55 फीसदी सोसाइटियों को कंप्लीशन सर्टिफिकेट नहीं मिलना है। जिस कारण यहां सड़क, अस्पताल, डाकघर और पार्क जैसी बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल रही है। राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले गौरव ने बताया कि मास्टरप्लान-2031 में राजनगर एक्सटेंशन में पार्क विकसित करने का प्रावधान है। यहां प्रस्तावित पार्क की जगह कुछ लोगों ने अवैध निर्माण कर कब्जा कर लिया है। आरोप है कि यह कब्जा जीडीए के अधिकारियों की सांठगांठ से किया गया है। 

शिकायतकर्ता का फोन ब्लैक लिस्ट किया
राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले गौरव ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन स्थित एसजी ग्रैंड सोसायटी के पास जोनल पार्क का एरिया है। यहां विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ से मीट शॉप और कार वॉशिंग सेंटर संचालित किया जा रहा है। जिसकी शिकायत उनके द्वारा जोन 1 के प्रवर्तन अधिकारी लवकेश कुमार सिंह और जोन 1 के जूनियर इंजीनियर सत्य प्रकाश यादव से की गई थी। शिकायत दिए जाने के बाद भी उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। गौरव का आरोप है कि जोन 1 के प्रवर्तन अधिकारी लवकेश कुमार सिंह से जब दी गई शिकायत के बारे में फोन पर पूछा गया तो उनके द्वारा शिकायतकर्ता का फोन नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया है। 

पार्क की भूमि पर कब्जा
राजनगर एक्सटेंशन के सिटी फॉरेस्ट के सामने जीडीए अधिकारियों से सांठगांठ कर कॉलोनाइजरों द्वारा एक नई कॉलोनी बसाई जा रही है। कॉलनी के लिए मिट्टी से भराव किया जा रहा है। गौरव का आरोप है कि जीडीए के इंजीनियर सत्य प्रकाश यादव की देखरेख में यहां मिट्टी का भराव चल रहा है। गौरव ने बताया कि इंटरनेशनल स्टेडियम के सामने भी एक पार्क डेवलप किया जाना है। जिसके सामने वाली रोड पर जीडी गोयंका स्कूल के बगल में एक रेस्टोरेंट बना दिया गया है।

अन्य खबरें