हिंडन एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर : अगस्त में गोवा के लिए नहीं उड़ सकेंगे गाजियाबाद वाले, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु के लिए भी फिर मिलेंगी तारीख

गाजियाबाद | 3 महीना पहले | Dhiraj Dhillon

Tricity Today | symbolic image



Ghaziabad News : अगले माह हिंडन एयरपोर्ट से गोवा, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु की प्रस्तावित उड़ानों के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। इन तीनों जगहों के लिए अगस्त माह से फ्लाइट शुरू होने की घोषणा हुई थीं, लेकिन राह में ब्रेकर आने से फिलहाल इन उड़ानों की शुरूआत का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। इन शहरों को गाजियाबाद कब अपने एयरपोर्ट से उड़ सकेंगे इसकी जानकारी हिंडन एयरपोर्ट प्राधिकरण अगस्त माह में देने की बात कह रहा है। प्राधिकरण के निदेशक उमेश यादव ने बताया एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस के द्वारा ये उड़ाने अगस्त में शुरू की जानी थी लेकिन एयरलाइंस का कहना है कि अभी यह संभव नहीं है। इन उड़ानों की शुरूआत कब संभव होगी, इस सवाल पर उमेश यादव ने बताया अगस्त में एयरलाइंस के साथ बैठक में नई तारीखों का निर्णय लिया जाएगा।

उड़ान के लिए नए सिरे से तारीख तय होंगी
हिंडन एयरपोर्ट प्राधिकरण के निदेशक उमेश यादव ने बताया कि बेंगलुरु के लिए एक अगस्त से उड़ान सेवा प्रस्तावित थी। इसी तरह गोवा और कोलकाता के लिए 12 अगस्त और चेन्नई के लिए 20 अगस्त की तारीख निर्धारित की गई थी। इन शहरों को एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस की फ्लाइट शुरू करनी थीं, लेकिन अभी इन उड़ानों के शुरू होने में थोड़ी देर लगने वाली है। उड़ान के लिए नए सिरे से तारीख तय होंगी। उन्होंने बताया कि अगस्त में प्रस्तावित उड़ान सेवाओं के लिए कंपनी की ओर से जून में ही बुकिंग शुरू कर दी गई थी, लेकिन कुछ बाद यह बुकिंग कैंसिल भी हो गई थी।  

बेंगलुरु के लिए दो फ्लाइट की तैयारी थी
प्रा‌धिकरण के निदेशक उमेश यादव ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से बेंगलुरु के लिए रोजाना दो और गोवा, चेन्नई व कोलकाता के लिए दिन में केवल एक उड़ान शुरू करने की तैयारी थी, अब फ्लाइट फ्रीक्वेंसी पर भी कंपनी के साथ नए सिरे से बात होगी। कंपनी ने उड़ान सेवा शुरू कर पाने का कोई कारण तो नहीं बताया है लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि शुरूआत के लिए आगे की तारीखें तय की जाएंगी। उम्मीद है कि सितंबर-अक्तूबर की से यह उड़ाने शुरू हो सकेंगी, अभी मानसून सीजन के चलते शायद कंपनी को अच्छा रेस्पांस मिलने की उम्मीद न रही हो लेकिन सितंबर- अक्तूबर में अच्छा मौसम हो जाने से रेस्पांस बेहतर होगा।

अन्य खबरें