Greater Noida West : अजनारा होम्स सोसायटी में हादसा, बाल-बाल बची मासूम बच्ची

Tricity Today | बाल-बाल बची मासूम बच्ची



Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसायटी से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। फ्लैट के बाहर रेलिंग लगाने के लिए रखी ग्रिल डेढ़ साल की बच्ची के ऊपर गिर गई। हादसे में बच्ची के माथे पर गंभीर चोट आई है। हादसे में बच्ची की आंख बाल-बाल बच गई। आनन-फानन में स्वजन ने बच्ची को नजदीकी अस्पताल भर्ती कराया। जहां पिछले तीन दिनों से बच्ची का उपचार चल रहा था। बृहस्पतिवार को उपचार के बाद अस्पताल से बच्ची को छुट्टी मिल गई है।

क्या है पूरा मामला 
सोसायटी के एन टावर के फ्लैट नंबर 2004 में अंकित मिश्रा अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह एक औद्योगिक इकाई में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। अंकित ने बताया कि उनका फ्लैट 20वें फ्लोर पर है। सोमवार देर शाम घर पर हरतालिका तीज उत्सव की तैयारी चल रही थी। वह ड्यूटी पर थे। शाम करीब पांच बजे उनकी डेढ़ साल की बच्ची खेलते-खेलते फ्लैट से बाहर आ गई। फ्लैट के बाहर मेंटेनेंस प्रबंधन की टीम ने रेलिंग लगाने के लिए ग्रिल रखी हुई थी। जो बच्ची के ऊपर गिर गई। कुछ गिरने व बच्ची के रोने की आवाज सुनकर परिवार के लोग बाहर आए। देखा तो बच्ची ग्रिल के नीचे दबी हुई थी। खून से लथपथ बच्ची को नजदीकी अस्पताल भर्ती कराया। जहां पिछले तीन दिनों से बच्ची का उपचार चल रहा था। अंकित ने बताया कि रेलिंग लगाने के लिए पिछले कई महीनों से उनके फ्लैट के बाहर ग्रिल रखी हुई थी। जिसे हटाकर उन्होंने थोड़ी दूरी पर रख दिया था, लेकिन कुछ दिनों पहले मेंटेनेंस के कर्मियों ने दोबारा ग्रिल उनके फ्लैट के समीप लाकर रख दी। उन्होंने बताया कि बच्ची के माथे पर गंभीर चोट आई है। सूजन की वजह से बच्ची की एक आंख भी नहीं खुल पा रही है।

रखरखाव प्रबंधन की कार्यशैली पर सवाल
सोसायटी के एन टावर में मौजूदा समय में 60 परिवार निवास कर रहे हैं। घटना के बाद पीड़ित संग सोसायटी के लोगों ने रखरखाव प्रबंधन की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए नाराजगी जताई है। आरोप है कि पीड़ित स्वजन ने बच्ची का इलाज कराने की मांग मेंटेनेंस प्रबंधन की टीम से की थी, लेकिन रखरखाव प्रबंधन ने इलाज कराने से हाथ खड़े कर दिए। लोगों का आरोप है कि परियोजना अभी भी निर्माणाधीन है। पिछले एक साल से फिनिसिंग का कार्य चल रहा है। जगह-जगह निर्माण सामग्री पड़ी हुई है। हालांकि घटना के बाद रखरखाव प्रबंधन के कर्मचारियों ने ग्रिल समेत निर्माण सामग्री को हटा दिया है।

अन्य खबरें