Greater Noida West : अयोध्या का प्रतिबिम्ब बनी पंचशील ग्रीन्स-1 सोसाइटी, मंदिर के लिए किया भूमि पूजन

Tricity Today | मंदिर के लिए किया भूमि पूजन



Greater Noida News : कण-कण में भगवान की बात तो आपने बहुत सुनी होगी, लेकिन हर दिल और जुबान पर राम का अद्भुत नजारा 22 जनवरी को दिखा। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के रंग में हर कोई रंगा दिखा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी पंचशील ग्रीन्स-1 भी इससे जुदा नहीं थी। यहां के लगभग 5000 निवासियों ने तमाम दबावों के बावजूद सोसाइटी में मंदिर स्थापना के लिये भूमि पूजन कर दी है। 

बिल्डर का विरोध दरकिनार 
एक तरफ पूरा भारतवर्ष श्रीराम विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा में हर्षोल्लास एवं समरसता से व्यस्त था, वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी पंचशील ग्रीन्स 1 के निवासी बिल्डर के दबाव से लड़ते हुए मंदिर निर्माण का प्रयास कर रहे थे। आखिर, लगभग 5000 निवासियों ने बिल्डर के तमाम विरोध के बावजूद सोसाइटी में मंदिर स्थापना के लिये भूमि पूजन कर दी है। सोसायटी में इस ऐतिहासिक काम से संपूर्ण सोसाइटी राममय हो गई। निवासियों ने कीर्तन भजन गायन, सुंदरकाण्ड पाठ एवं मंत्रोच्चारण के साथ हवन करके भगवान का स्वागत किया एवं एक दिव्य मंदिर बनाने का संकल्प लिया। पूरी सोसाइटी को दीपों, बिजली की झालरों और झंडों से सजाकर अयोध्या का प्रतिबिम्ब बना दिया।

निवासियों को अब मंदिर का इंतजार 
मंदिर के लिए भूमि पूजन से सभी निवासियों में खुशी की लहर है। मंदिर के लिये भूमि पूजन उनकी एकता और लंबे संघर्ष का परिणाम है। अब सोसायटी में जल्द ही एक भव्य मंदिर के निर्माण का इंतजार है। ज्ञात रहे कि पंचशील ग्रीन्स-1 के निवासी लंबे समय से सोसायटी में मंदिर निर्माण के लिए प्रयासरत थे।

अन्य खबरें