EXCLUSIVE : नोएडा एयरपोर्ट से भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के रूट्स पर कल बहरीन में हो सकता है बड़ा फैसला, CEO देंगे प्रजेंटेशन  

Tricity Today | Symbolic Photo



Noida International Airport : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर है। 17 अप्रैल को यहां से पहली उड़ान की पूरी तैयारी है। इसे लेकर देश की नहीं ग्लोबल स्तर पर भी जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।  शनिवार, 5 अक्टूबर को बहरीन में बेहद खास बैठक और कांफ्रेंस होने वाली है। इसमें नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से संभावित उड़ानों के रूट और दिशाओं पर चर्चा की जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट के CEO क्रिस्टोफ शेलमन अपना पूरा प्लान लेकर मौजूद रहेंगे।  

दुनियाभर के दिग्गज रहेंगे मौजूद
आलीशान बहरीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर होनी वाली यह बैठक कितनी अहम है, इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसमें विमान सेवाओं, एयरलाइंस और तमाम बड़े एयरपोर्ट से जुड़े 2300 दिग्गज मौजूद रहेंगे। ये सभी नए रूट्स और विमान सेवाओं को जगह देने के अलावा तकनीकी अपडेट के साथ डेटाबेस अनुभव भी साझा करेंगे। ये वो विशेषज्ञ हैं जो दुनियाभर की हवाई यात्राओं का संचालन और बेहतर बनाने में अहम फैसले लेने की कूव्वत रखते हैं।  इनमें दुनियाभर की 680 बड़ी एयरलाइंस और एयरपोर्ट संचालक सबसे खास होंगे। भारतीय एयरपोर्ट के अलावा हांगकांग और विएना के एयरपोर्ट भी अपने रूट प्लान लेकर मौजूद रहेंगे। दस घंटे से ज्यादा चलने वाले कार्यक्रम में नए रूट्स पर चर्चा करने के अलावा उन्हें अंतिम रूप दिया जाएगा। 

कार्यक्रम का प्रायोजक भी
यह भी महत्वपूर्ण है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कार्यक्रम का स्पांसर भी है। उनके साथ एयरबस और एक्सपीडिया ग्रुप मीडिया सोल्यूशंस भी सहप्रायोजक होंगे। बहरीन एयरपोर्ट कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद यूसुफ अल बिनफला कांफ्रेंस को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि हम बहरीन को विश्व स्तरीय पर्यटन का हब बनाने के लिए हम शानदार सुविधाएं दे रहे हैं। यहां से हम 100 एयरपोर्ट को अपनी विमान सेवाओं से जोड़ रहे हैं। उनमें भारत का नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी शामिल रहेगा। देखना रोचक होगा कि 17 अप्रैल से शुरू होने वाली उड़ानों के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कितना तैयार हो पाता है।

अन्य खबरें