ग्रेटर नोएडा में भूमाफिया का बोलबाला :  ग्रीन बेल्ट पर धड़ल्ले से बन रही अवैध कॉलोनियां और विला, प्राधिकरण को सुध नहीं

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में होंडा CL कंपनी के सामने प्राधिकरण की ग्रीन बेल्ट पर करीब दो सौ बीघा जमीन पर अवैध रूप से विला बनाए जा रहे हैं। भूमाफिया और कॉलोनाइजरों ने इस क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों और बाजारों का निर्माण कर लिया है। जिन्हे 40 लाख रुपये से लेकर एक करोड़ रुपये में बेचा जा रहा है। स्थानीय निवासी इस समस्या के खिलाफ कई बार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। 

धड़ल्ले से बेचे जा रहे अवैध विला
ग्रेटर नोएडा उत्थान समिति के अध्यक्ष अमित सिंह खारे ने इस मुद्दे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर उनके समक्ष उठाया है और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भी अवगत कराया है। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। अमित सिंह का कहना है कि अगर यही स्थिति बनी रही, तो ग्रेटर नोएडा का कासना गांव शाहबेरी की तरह अवैध कॉलोनियों से भर जाएगा। इस क्षेत्र में अवैध विला धड़ल्ले से बेचे जा रहे हैं और स्थानीय निवासियों में चिंता बढ़ रही है कि यह स्थिति और खराब हो सकती है।

बिजली कनेक्शन के लिए NOC भी की जारी 
दिलचस्प बात यह है कि अवैध कॉलोनियों को बिजली कनेक्शन के लिए डिवीजन आठ के अधिकारियों द्वारा NOC भी जारी की गई है। अमित सिंह ने कई बार इस मामले में शिकायत की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेद भूषण ने इस मामले की जांच के लिए विशेष कार्याधिकारी सुनील सिंह को नियुक्त किया था। जिन्होंने कॉलोनियों को अवैध घोषित किया। लेकिन उनकी रिपोर्ट कागजों में दबी पड़ी है और कार्रवाई नहीं हो रही है। स्थानीय निवासियों ने अवैध कॉलोनियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है और कॉलोनी काटने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की अपील की है।

अन्य खबरें