ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तानी महिला : किसी को भनक तक नहीं और एटीएस सीमा-सचिन को उठाकर ले गई, अब Love Story आगे बढ़ेगी या होगा The End

Tricity Today | सीमा हैदर और सचिन



Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में पाकिस्तान की सीमा हैदर केस ने अब नया मोड़ ले लिया है। रिहा होने के बाद सीमा हैदर सोशल मीडिया पर छा गई थी। सीमा ने न जाने कितने इंटरव्यू मीडिया वालों को दिए थे। एटीएस टीम सोमवार दोपहर करीब 12:00 बजे रबूपुरा पहुंची। दरवाजा खुलवाने के बाद सचिन मीणा के घर में तीन चार एटीएसकर्मी प्रवेश कर गए। दो सदस्य गली के दोनों ओर गए। वहां मौजूद लोगों और मीडियाकर्मियों को अपनी पहचान देते हुए बाहर भेज दिया। इसके बाद सभी सदस्य सचिन मीणा के घर पर चले गए। एटीएस पहले सीमा हैदर सचिन और नेत्रपाल को घर की छत पर ले गई। यहां कुछ देर बातचीत के बाद एटीएस टीम छत से ही तीनों को दूसरे घर की छत पर ले गए।

लोगों को भनक तक नहीं लगी और एटीएस पूछताछ के लिए ले गयी
 इसके बाद उस घर की सीढ़ी से उतरकर पास की गली से निकलते हुए पीछे की ओर से तीनों को लेकर गाड़ी से रवाना हो गए। इसकी भनक काफी देर बाद लोगों और मीडिया कर्मियों को लगी। हालांकि इसके बाद भी सचिन के घर वालों ने दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने मीडिया कर्मियों और ग्रामीणों से दूरी बनाए रखी। परिजनों ने 3 दिनों से लोगों की सीमा से मुलाकात पर पाबंदी लगा रखी थी। बताया जा रहा है कि तभी से ही सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी निगरानी कर रहे थे। वहीं कुछ लोग इसे डाकुओं की धमकी के बाद सीमा की सुरक्षा से जोड़कर देख रहे हैं।

सेटेलाइट फोन इस्तेमाल करने की आशंका
 जानकारी के मुताबिक सीमा हैदर मामले का खुलासा होने के बाद से एटीएस के रडार पर है। उससे बरामद पहचान पत्र आदि हाई कमीशन को भेज दिया गया है। सीमा से पूछताछ के लिए एटीएस ने सवालों की तैयारी शुरू की है। हाल ही में दिल्ली से आईबी की टीम जिले में पहुंची। टीम ने सीमा के बारे में जांच पड़ताल की थी। आईबी से अहम इनपुट मिले थे। एक अधिकारी ने बताया कि एटीएस डिलीट किए गए चैट रिकवर करने पर संदिग्ध बातचीत सेटेलाइट फोन के इस्तेमाल की आशंका पर भी पूछताछ कर सकती है।

इन 15 सवालों से खुलेगा सीमा का राज 
पहला सवाल है- सीमा सचिन की पहली मुलाकात कब और कैसे हुई? 
दूसरा सवाल- क्या दोनों सचमुच पब्जी पर ही पहली बार मिले थे?
तीसरा सवाल- सचिन से मिलने से पहले सीमा का सच क्या था?
चौथा सवाल- सोशल मीडिया पर कहां-कहां सीमा के एकाउंट हैं, और उसकी व्हाट्सऐप चैट में क्या कुछ है?
पांचवां सवाल- सचिन से पहली बार मिलने फिर भारत आने तक सीमा किन-किन
मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करती थी?
छठा सवाल- बचपन से लेकर भारत आने तक सीमा की पूरी कुंडली क्या है?
सातवां सवाल- कराची से शारजाह और शारजाह से काठमांडू तक के सफर की कहानी क्या है?
आठवां सवाल- काठमांडू के किस होटल में वो सचिन के साथ रुकी थी, किस मंदिर में और कब शादी की थी?
नवां सवाल- पाकिस्तान में सीमा ने अपना जो घर बेचा, उसके क्या सबूत हैं?
दसवां सवाल- सचिन और उसके पहले पति गुलाम हैदर का सच क्या है। साथ ही उसके चारों बच्चों की हकीकत क्या है?
ग्यारहवां सवाल- सचिन से मिलने के बाद सीमा की हिंदी अच्छी हुई या पहले से थी?
बारहवां सवाल- पाकिस्तान में रहने के दौरान क्या सीमा किसी पाक एजेंसी के संपर्क में थी?
चौदहवां सवाल- क्या सचिन के अलावा भारत में सीमा का कोई और भी दोस्त है?
पंद्रहवां सवाल- पिछले कुछ सालों में सीमा कौन-कौन से मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर रही थी?

जरूरत पड़ी तो लखनऊ यूनिट की मदद लेगी एटीएस
यूपी एटीएस के सूत्रों के मुताबिक, उनके लिए सबसे जरूरी है, सीमा के मोबाइल डिटेल खंगाल कर सच को बाहर लाना, खासकर तमाम व्हाट्सऐप कॉल और चैट्स को परखना। जानकारी के मुताबिक, फिलहाल सीमा और सचिन से यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ही पूछताछ करेगी। अगर जरूरत पड़ी तो लखनऊ यूनिट की मदद ली जा सकती है। 

सीमा सचिन की लव स्टोरी का फैसला
 यूपी एटीएस के एक अफसर ने बताया कि वो अपनी पूरी जांच रिपोर्ट लखनऊ पुलिस मुख्यालय को देंगे। इसके बाद वो रिपोर्ट दिल्ली में गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी। फिर उसी रिपोर्ट के आधार पर सीमा की किस्मत का फैसला होगा। यानी सीमा भारत में सचिन के साथ ही रहेगी या नहीं, इसका फैसला यही रिपोर्ट करेगी।

अन्य खबरें